पहली सुपरहिट फिल्म देने के बाद अचानक बॉलीवुड से गायब हो गए कुमार गौरव, घमंड के चलते डूबा फिल्मी करियर, अब जी रहे हैं ऐसी जिंदगी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

पहली सुपरहिट फिल्म देने के बाद अचानक बॉलीवुड से गायब हो गए कुमार गौरव, घमंड के चलते डूबा फिल्मी करियर, अब जी रहे हैं ऐसी जिंदगी


<-- ADVERTISEMENT -->



भारतीय सिनेमा के दिग्गज अदाकार राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव अपने पिता के नक्शे कदम पर चले लेकिन वो उनकी तरह रुपहले पर्दे पर खास चमक नहीं बिखेर सके। हालांकि, कुमार गौरव की पहली फिल्म 'लव स्टोरी' आज भी बॉलीवुड की सबसे सुनहरी प्रेम कहानी वाली फिल्मों में से एक है। कुमार की पहली फिल्म उनके पिता ने ही प्रोड्यूस की थी और फिल्म में भी उनके साथ नजर आए। पहली ही फिल्म से कुमार ने सफलता का वह मुकाम हासिल किया जिसे पाने के लिए एक्टर्स को कई सालों तक इंतजार करना पड़ता है। तो इस तरह से कुमार टॉप एक्टर्स की लिस्ट में तो शुमार हुए लेकिन फिर भी उनका करियर अच्छा नहीं चला।

अपनी पहली फिल्म में ना केवल कुमार की एक्टिंग की तारीफ हुई बल्कि लोग उनके स्टाइल को भी कॉपी करने लगे। 'लव स्टोरी' से राजेंद्र कुमार ने अपने बेटे को लॉन्च किया था। कुमार ने इसके अलावा 'तेरी कसम', 'स्टार', 'कांटे' जैसी हिट फिल्में दी। अपनी पहली फिल्म से ही हिट हुए एक्टर का फिल्मों से ऐसा मोह भंग हुआ कि पूरी तरह से इंडस्ट्री से दूर हो गए। कुमार गौरव की सुपरहिट फिल्म ‘नाम’ का जिक्र ना हो तो, कहानी अधूरी है। इस फिल्म में कुमार गौरव ने कमाल की एक्टिंग की। इस फिल्म का गाना ‘चिट्ठी आई है आई है’ और ‘तू कल चला जाएगा’ गाने ने लोगों को सिनेमाघर में खूब रुलाया था।

kumar_gaurav_1.jpg


हालांकि, जब बीआर चोपड़ा अपनी फिल्म सोहनी महिवाल बना रहे थे तो कुमार गौरव के नाम पर सहमति बनने वाली थी, मगर 'लव स्टोरी' जैसी बड़ी हिट देने वाले कुमार गौरव की डिमांड ज्यादा थी। जिसके चलते ये फिल्म सनी देओल की झोली में आ गिरी। आपने कहावत सुनी होगी की कि 'वक्त हमेशा एक जैसा नहीं रहता।' ऐसा ही कुछ कुमार गौरव के साथ भी हुआ। पहली फिल्म हिट होने के बाद धीरे-धीरे उनका करियर ढलान पर आ गया।

kumar_gaurav_2.jpg


लव स्टोरी के सक्सेस के बाद उनकी फिल्में के ना चलने की वजह से उन्हें 'वन फिल्म वंडर' कहा जाने लगा। एक दिन ऐसा आ गया कि वह हमेशा के लिए बड़े पर्दे से गायब हो गए। ताज्जुब की बात है कि जिस पिता का स्टारडम इतना था कि उसे 'जुबली कुमार' के नाम से जाना जाता था उसी का बेटा अचानक ही गुमनामी के अंधकार में खो गया।

यह भी पढ़ें: विनोद खन्ना और फिरोज खान की दोस्ती थी बहुत पॉपुलर, दोनों को हुई थी एक जैसी बिमारी और एक ही तारीख को किया दुनिया को अलविदा

kumar_gaurav_3.jpg


कुमार गौरव अपने पिता की तरह नाम नहीं कमा पाए लेकिन लोग आज भी उनकी फिल्में देखकर उन्हें याद करते हैं। फिल्म इंडस्ट्री में बेशक कुमार गौरव का सिक्का नहीं जम पाया लेकिन वो आज एक बड़े बिजनेसमैन हैं और वहां पर जमकर नाम और पैसा काम रहे हैं। कुमार गौरव भले ही आज फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं लेकिन करोड़ों की संपत्ति के मालिक है।

kumar_gaurav_4.jpg


कुमार गौरव का अपना कंस्ट्रक्शन का बिजनेस है। वहीं फिल्मों में काम छोड़ने के बाद एक्टर ने मालदीव में अपना कंस्ट्रक्शन का काम शुरू किया था। जिसके बाद उन्होंने मालदीव में अपना ट्रेवल का बिजनेस शुरू किया आज उनके दोनों ही बिजनेस अच्छे से चल रहे हैं। कुमार गौरव अपनी बिजनेस लाइफ में खुश हैं और उन्हें फिल्मों से दूर रहने का कोई मलाल नहीं है।

यह भी पढ़ें: बचपन मे बहुत शरारती थे सलमान खान, गुस्से में एक्टर को मां ने बांधकर फेंक दिया था कुए में



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: