जोया मोरानी बोलीं, करियर के बुरे दौर में OTT ने टैलेंट दिखाने का मौका दिया, अब यहां काम मिलने की संभावना भी बढ़ गई है - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जोया मोरानी बोलीं, करियर के बुरे दौर में OTT ने टैलेंट दिखाने का मौका दिया, अब यहां काम मिलने की संभावना भी बढ़ गई है


<-- ADVERTISEMENT -->



13 साल पहले दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान की फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुकीं जोया मोरानी ने बॉलीवुड में लंबा सफर तय कर लिया। असिस्टेंट डायरेक्टर से हीरोइन बनने तक की जर्नी जोया ने खुद दैनिकभास्कर से शेयर की।

'अपनी मेहनत के दम पर यहां हूं'

जोया ने कहा, मेरे पिता करीम मोरानी प्रोड्यूसर हैं तो लोगों को लगता था कि मुझे आसानी से काम मिल गया होगा लेकिन ऐसा नहीं है। हमारे भी अपने स्ट्रगल होते हैं। जब मुझे पहली फिल्म मिली थी तो मैं सुबह से लेकर रात तक एक्टिंग वर्कशॉप लेती थी। बहुत मेहनत के बाद यहां पहुंची हूं। हां, पिता के कारण मुझे पहली फिल्म 'आलवेज़ कभी-कभी' (2011) मिल गई लेकिन आगे का सफर मैंने अपने दम पर ही तय किया है क्योंकि टैलेंट के बिना यहां कोई नहीं टिक सकता।

OTT ने दिया टैलेंट दिखाने का मौका

जोया पिछले दिनों OTT पर रिलीज हुई थ्रिलर ड्रामा फिल्म 'तैश' को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म में जोया ने माही का किरदार निभाया है। OTT के बढ़ते वर्चस्व पर जोया ने कहा, इस नए प्लेटफॉर्म की मैं बहुत आभारी हूं। फिल्म भाग जॉनी(2015) के फ्लॉप होने के बाद मुझे प्रोजेक्ट्स मिलने में परेशानी मिल रही थी लेकिन फिर मुझे वेब शो 'अकूरी'(2018) मिला। इसके बाद वेबसीरीज 'अभूतपूर्व' आई जिससे मेरे करियर को बूस्ट मिला। अब 'तैश' भी OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई है। यह प्लेटफॉर्म हम जैसे एक्टर्स के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि इससे काम मिलने की संभावना काफी बढ़ गई है।

OTT की एक खासियत और है कि एक्टर को परफॉर्म करने का ज्यादा स्कोप मिलता है क्योंकि यहां वेबसीरीज लंबे चलते हैं। इस वजह से एक्टर्स दर्शकों की नजर में भी ज्यादा आते हैं और उनका काम दिखता है।

एक ही समय पर अगर वेबसीरीज और फिल्मों में से एक का ऑफर चुनना पड़े तो जोया ने कहा कि वो किरदार को देखेंगी। मीडियम से ज्यादा उनके लिए किरदार ज्यादा जरूरी है। थिएटर में फिल्म देखने का अनुभव ही अलग है लेकिन वेबसीरीज के दौर को अब नकारा भी नहीं जा सकता।

कोरोना ने सिखाया जिंदगी को हल्के में ना लें

जोया इसी साल अप्रैल में कोरोनावायरस से संक्रमित हो गई थीं। कोरोना ने उन्हें क्या सिखाया? इस सवाल के जवाब में जोया ने कहा, कोविड-19 ने हमें ये सिखाया कि 'हेल्थ ही वेल्थ है’। पहले मैं लापरवाह हुआ करती थी। बाहर निकलती थी तो खाने-पीने का भी बहुत ध्यान नहीं रखती थी लेकिन कोरोना से जूझने के बाद मुझे और मेरे परिवार को जिंदगी की अहमियत समझ आई है। अब हमें लगता है कि जिंदगी को हल्के में लेने की गलती कतई नहीं करनी चाहिए।

'फॉलन' में दिखेंगी जोया

तैश के बाद जोया वेबसीरीज 'फॉलन' में नजर आएंगी जिससे सोनाक्षी सिन्हा अपना वेब डेब्यू करने जा रही हैं। इसकी डायरेक्टर रीमा कागती हैं। इस प्रोजेक्ट के बारे में जोया बोलीं, मैं धीरे-धीरे सीढ़ियां चढ़ रही हूं। हर प्रोजेक्ट पहले से बड़ा होता जा रहा है। रीमा के प्रोजेक्ट में भी मेरा रोल काफी दिलचस्प है। लॉकडाउन से सीरीज की कुछ शूटिंग हुई थी लेकिन अब जनवरी में राजस्थान में इसकी शूटिंग की जाएगी। रीमा जैसी सीनियर फिल्ममेकर के साथ काम करने का अनुभव लेने के लिए मैं बहुत उत्साहित हूं क्योंकि अब तक मैंने नए फिल्ममेकर्स के साथ ही काम किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Zoa Morani said, OTT gave a chance to show talent in the bad phase of career

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: