Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

सिद्धार्थ आनंद से पहले, सुष्मिता सेन, रवीना टंडन समेत, इन बॉलीवुड सेलेब्स ने बच्चे गोद लेकर कायम की बड़ी मिसाल


<-- ADVERTISEMENT -->




वॉर डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद इन दिनों एक साल पहले एडॉप्ट लिए गए बेटे की कस्टडी की लड़ाई लड़ रहे हैं। डायरेक्टर ने एक साल पहले फैमिली सर्विस सेंटर से बेटा एडॉप्ट किया था जिसे एक साल पहले एक मेंटली अनफिट महिला के पास से बरामद किया गया था। अब एक साल बाद बच्चे की बायोलॉजिकल मां रिहेब सेंटर से ठीक होकर दोबारा बच्चे की मांग कर रही है जिसके चलते सिद्धार्थ को बच्चे की कस्टडी खोने का डर है। सिद्धार्थ आनंद से पहले कई बॉलीवुड सितारे ए़डॉप्शन से मिसाल कायम कर चुके हैं।

सुष्मिता सेन-मिस यूनिवर्स रह चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने एडॉप्शन के लिए एक बड़ी लीगल लड़ाई लड़ी है। एक्ट्रेस ने महज 25 साल की उम्र में पहली बेटी अलीषा को गोद लिया था। इसके बाद सुष्मिता ने साल 2010 में दूसरी बेटी रेने गोद ली। सुष्मिता सेन दो बेटियों की एक प्राउड सिंगल मदर हैं और बेटियों को बेहतरीन परवरिश देने की हर मुमकिन कोशिश कर रही हैं। जिस समय एक्ट्रेस ने पहली बेटी अलीषा गोद ली थी तब वो अपने करियर के पीक प्वाइंट पर थीं लेकिन एक्ट्रेस ने किसी की भी परवाह किए बिना अपना फैसला लिया।

रवीना टंडन- रवीना ने 21 साल की उम्र में दो बेटियों छाया और पूजा को एडॉप्ट कर हर किसी को हैरान कर दिया था। इतनी कम उम्र में दो बेटियों और करियर पर ध्यान देना एक्ट्रेस के लिए एक चुनौती थी। 21 साल में एक्ट्रेस 11 और 8 साल की बेटियों की मां थीं। उनका कहना है कि मां से ज्यादा उन्हें लगता था कि वो दो बहनों के साथ रहती हैं। बता दें कि साल 2004 में अनिल से शादी के 10 साल बाद 2005 में एक्ट्रेस बेटी याशा और 2008 में बेटे रणवीर-वर्धन की बायोलॉजिकल मां बनी थीं।

सनी लियोन- एक्ट्रेस सनी लियोन ने साल 2016 में अपना परिवार बढ़ाते हुए एक अनाथ बच्ची निशा को एडॉप्ट किया था। सनी के इस कदम की लोगों ने जमकर सराहना की थी। इसके दो साल बाद सनी सरोगेसी की मदद से दो जुड़वां बच्चों की मां बनी थीं जिनका नाम अशर और वेबर है।

मंदिरा बेदी- हाल ही में एक्ट्रेस और प्रेजेंटर मंदिरा बेदी ने एक बेटी तारा को गोद लिया है। एक्ट्रेस पहले ही एक 9 बेटे वीर की बायोलॉजिकल मां हैं। मंदिरा ने काफी देर से अपनी फैमिली की शुरुआत की थी जिसके चलते वो और पति पहले से ही दूसरा बच्चा गोद लेना चाहते थे। मंदिरा का कहना है कि उनके परिवार में एक बेटी की कमी थी जो तारा के आने से पूरी हो चुकी है।

जय भानुशाली- टेलीविजन और बॉलीवुड एक्टर जय भानुशाली और उनकी वाइफ माही विज साल 2019 में एक बेटी तारा के बॉयोलॉजिकल पैरेंट्स बने हैं। इससे पहले ही कपल ने 2017 में अपने केयरटेकर दो बच्चों राजवीर और खुशी को गोद लिया है।

गुरमीत चौधरी- टेलीविजन की सबसे पसंदीदा जोड़ियों में से एक गुरमीत-देबीना दो बेटियों पूजा और लता को गोद ले चुके हैं। दोनों लड़कियां पिता की मौत के बाद लोगों के घरों में काम किया करती थीं। लड़कियों का बचपन खराब होते देख देबीना-गुरमीत ने उन्हें गोद लेने का निर्णय लिया।

सलीम खान- स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान ने हेलन से शादी के बाद एक बेटी अर्पिता को गोद लिया था। अर्पिता एक बेघर महिला की बेटी थीं जिनकी मुंबई के फुटपाथ में मौत हो गई थी। अर्पिता के अनाथ होने के बाद सलीम ने उन्हें लीगली एडॉप्ट किया। आज अर्पिता खान परिवार की चहेती हैं।

मिथुन चक्रवर्ती- मुंबई में सड़क किनारे कचरे के डिब्बे में मिली एक बच्ची को मिथुन ने अपनी बेटी का दर्जा दिया। इससे पहले ही मिथुन नमाशी, रिमोह और मिमोह के पिता थे जिसके बाद उन्होंने दिशानी को गोद लिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Before Siddharth Anand, including Sushmita Sen, Raveena Tandon, these Bollywood celebs set a precedent by adopting children

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: