Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जिस फिल्म पानी से सुशांत काे था बेहद लगाव, अब अगले साल उस पर फिर से काम करेंगे शेखर कपूर


<-- ADVERTISEMENT -->




शेखर कपूर ने 6 दिसंबर को अपना 75 वां जन्‍मदिन लंदन में अपनी अगली फिल्‍म के सेट पर मनाया है। उस फिल्‍म में अकादमी पुरस्कार विजेता एम्मा थॉम्पसन भी एक्टिंग कर रही हैं। दैनिक भास्कर से बात करते हुए शेखर ने बताया कि बहुत अरसे से ‘पानी’ मेरा और मैं ‘पानी’ का इंतजार कर रहा हूं, मार्च में वापसी के बाद इसे बनाने में जुट जाऊंगा।

मार्च में होगी शेखर की इंडिया वापसी
शेखर ने कहा- जन्‍म दिन की मुबारकबाद देने के लिए बहुत शुक्रिया। मैं लंदन में हूं। अपनी अगली फिल्‍म शूट कर रहा हूं। यह यूनिवर्सल स्टूडियो की फिल्‍म है। सेट पर हूं। इस बार का बर्थडे तो वर्किंग है। सेट पर ही सेलिब्रेट कर रहा हूं। यह खत्‍म कर भारत वापसी पर ‘पानी’ पर जुट जाऊंगा। बहुत अरसे से ‘पानी’ मेरा और मैं ‘पानी’ का इंतजार कर रहा हूं। अभी कौन हीरो होंगे, वह नहीं सोचा है। लंदन में तो फिलहाल मार्च के पहले वीक तो हूं।

वेब के सेंसर पर कार्रवाई पॉलिसी आने के बाद
शेखर ने कहा- रहा सवाल डिजिटल प्लेटफॉर्म को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के तहत लाने की तो अभी महज बात शुरू हुई है। डिजिटल प्लेटफार्मों को किसी मंत्रालय के तहत लाना था। लिहाजा, उसे आई एंड बी मंत्रालय के तहत लाया गया। वेब शोज आदि पर सेंसर के नियम क्‍या अप्लाई होंगे, वह तो पॉलिसी बनने पर स्‍पष्‍ट हो सकेगा। पॉलिसी अभी बननी
बाकी है।

स्क्रिप्ट या रिहर्सल तक नहीं थी सुशांत की एक्टिंग
पिछले दिनों उन्होंने अपने खास प्रोजेक्ट पानी पर बात की थी। शेखर कपूर ने इंस्टाग्राम पर मनोज वाजपेयी के साथ सुशांत पर भी बातचीत की थी। शेखर ने कहा था कि सुशांत के जीवन में उतार-चढ़ाव हो रहे थे। मैं बहुत उत्साहित था कि सुशांत के साथ काम करना है। उन्होंने मनोज बाजपेयी के साथ स्पेशल इंस्टा सेशन में कहा था- सुशांत के बारे में एक खास बात मैंने नोटिस की थी। उसकी एक्टिंग स्क्रिप्ट पढ़ने, रिहर्सल करने या मूव करने तक सीमित नहीं थी। उसकी दिलचस्पी कहीं दूर तक जाती थी। प्रोजेक्ट को लेकर जब भी मैं प्रोडक्शन डिजाइनर, डीओपी या वीएफएक्स टीम से मिलता था, तो सुशांत वहां मौजूद रहता था।

सुशांत की मौत पर ये था शेखर का रिएक्शन
सुशांत की आत्महत्या के बाद शेखर ने एक इमोशनल पोस्ट लिखकर उनके दर्द के बारे में बताया था और कहा था कि - मैं जानता हूं कि तुम किस दर्द से गुजर रहे थे। मुझे पता है उन लोगों की कहानी, जिन्होंने तुम्हें इतना निराश किया कि तुम मेरे कंधे पर सिर रखकर रोते थे। काश पिछले 6 महीने के दौरान मैं तुम्हारे आसपास होता। काश, तुम मुझ तक पहुंच गए होते। तुम्हारे साथ जो हुआ, वह उनके कर्मों का फल है, तुम्हारे नहीं।

इसलिए नहीं बन सकी थी सुशांत के साथ पानी

1. आदित्य चोपड़ा की यशराज फिल्म्स ने सुशांत सिंह राजपूत के साथ ही तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट किया था। ये फिल्में ब्योमकेश बख्शी, शुद्ध देसी रोमांस और शेखर कपूर की पानी थी। असली दिक्कत शेखर कपूर की फिल्म के बाद से शुरू हुई।

2. यशराज ने दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के साथ हुए अपने पुराने कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी पुलिस को सौंपी थी। इस कॉपी में सुशांत के साथ यशराज की तीन फिल्मों का जिक्र था, जिनमें से दो शुद्ध देसी रोमांस और ब्योमकेश बक्शी बन चुकी थीं। तीसरी फिल्म पानी थी, जो ठंडे बस्ते में चली गई।

3. शेखर कपूर पहले पानी को हॉलीवुड के लिए बनाने वाले थे, लेकिन बाद में तय हुआ कि इसे इंडिया के लिए बनाया जाए, मगर फिल्म का बजट बहुत ज्यादा बढ़ता गया तो यशराज ने हाथ खींच लिए। बताया जाता है कि यहीं से सुशांत और यशराज फिल्म्स के रिश्ते तल्ख होते गए और अब पुलिस भी इसी एंगल की जांच कर सकती है।

4. इंडस्ट्री के सूत्र बताते हैं कि फिल्म पानी के लिए सुशांत ने कई फिल्में छोड़ी थीं, मगर जब पानी नहीं बनी तो सुशांत ने दूसरे बैनर की फिल्में करनी शुरू कीं। पानी की कहानी खुद शेखर कपूर ने करीब 20 साल पहले लिखी थी और यह 2040 की दुनिया में पानी की कमी पर बेस्ड फिल्म थी, लेकिन बन नहीं पाई। 2013 में पानी का प्रोजेक्ट अटक गया था, इससे सुशांत डिस्टर्ब थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Shekhar Kapur Said on his birthday After coming to India from London, I will start making Paani

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: