क्या आप जानते हैं मृणाल ठाकुर की फिटनेस का राज क्या है? इन सितारों का बताया अपना आइडल - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

क्या आप जानते हैं मृणाल ठाकुर की फिटनेस का राज क्या है? इन सितारों का बताया अपना आइडल


<-- ADVERTISEMENT -->



प्रेस विज्ञप्ति। अहमद खान द्वारा प्रसारित- मृणाल ठाकुर के लिए, लॉकडाउन की शुरुआत के बाद से ही फिटनेस सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। जॉन अब्राहम (बाटला हाउस), ऋतिक रोशन (सुपर 30), शाहिद कपूर (जर्सी) और फरहान अख्तर (तूफ़ान) जैसे अभिनेताओं के साथ काम करने के बाद, उन्होंने एक करैक्टर या एक फिल्म के लिए आवश्यकताओं के ऊपर होलिस्टिक फिटनेस के महत्व को महसूस किया है। इनमें से प्रत्येक कड़ी म्हणत और आत्मविश्वास से उन हिस्सों को निभाने में सक्षम रहे हैं जिनके लिए शारीरिक रूप से सीमाओं को पार किया। शारीरिक घनिष्ठ भूमिकाएं भी मृणाल का झुकाव हैं, क्योंकि उनका मानना है कि एक अभिनेत्री के रूप में उन्हें हर भूमिका के लिए तैयार रहना चाहिए भले ही भावनात्मक या शारीरिक रूप से थका देने वाला हो बिना परवाह किए।

इसे भी पढ़ें: फिल्म 'शकीला' से आउट हुआ पंकज त्रिपाठी का पोस्टर, ऋचा चड्ढा के साथ लीड रोल में आएंगे नजर  

मृणाल ने कहा, "व्यक्तिगत स्तर पर मेरे लिए फिटनेस हमेशा महत्वपूर्ण रही है। इसकी शुरुआत जल्दी ही हो गयी थी, लेकिन जब से मैंने हिंदी फिल्म उद्योग में प्रवेश किया है, मुझे एहसास हुआ कि फिटनेस एक बहुत ज़रूरी जीवन विकल्प है। मुझे हमेशा मेरे सह अभिनेताओं ने बहुत कुछ सिखाया है स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में जिसे कभी बदला नहीं जा सकता।  शारीरिक फिटनेस यह सुनिश्चित करती है कि आप उन हिस्सों के लिए कभी भी तैयार हों जो आपके रास्ते में आते हैं। और फिटनेस रातोंरात हासिल नहीं की जा सकती, यह एक निरंतर प्रक्रिया है। महामारी के बाद के युग में, हमे पता चला की शारीरिक रूप से फिट होने का महत्व और भी अधिक है। अपने सह-कलाकारों से, मुझे क्रैश डाइट पर काम करने के मूल्य का एहसास हुआ है। यह कड़ी मेहनत है जो अंततः सबसे अच्छा परिणाम देगी।

इसे भी पढ़ें: क्या कृति सेनन हुई कोरोना वायरस से संक्रमित? चंढीगढ़ से लौटने के बाद करवाया टेस्ट  

फरहान ने एक ऐसी फिटनेस हासिल कि जहां उनके फैट का स्तर बीलकुल शून्य हो गया था। शाहिद एक शारीरिक रूप से निर्बाध भूमिका से दूसरे में आसानी से चले जाते हैं, यहां तक कि जर्सी में क्रिकेटर भी इतनी आसानी से बन जाते है। ऋतिक आसानी से बॉलीवुड में सबसे फिटेस्ट एक्टर कहाँ जा सकता है। मैं वास्तव में प्रेरित थी कि मैं संतुलित भोजन करती हूं और नियमित रूप से कसरत करती राहु। मैं सप्लीमेंट्स पर विश्वास नहीं करती लेकिन फिट रहने के लिए एक स्वाभाविक तरीका पे भरोसा करती हूँ। योग एक ऐसी चीज है जिसके बारे में मैं कसम खाती हूं और कोई फर्क नहीं पड़ता कि मेरा कार्यक्रम कैसा है, मैं हमेशा योग और व्यायाम के लिए समय निकलती लेती हूं। मैंने लॉकडाउन का उपयोग जीवन के लिए एक फिटर दृष्टिकोण लेने के लिए किया और 9 महीने बाद, मैं सुरक्षित रूप से कह सकती हूं कि मैंने अच्छा किया है!"
 
लेखक- अहमद खान 

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: