Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बगैर कपड़ों के सोइए और अपनी मैरिड लाइफ को खुशगवार बनाइए

बगैर कपड़ों के सोइए और अपनी मैरिड लाइफ को खुशगवार बनाइए

<-- ADVERTISEMENT -->




nude couple

क्या आप भी रात में नाइट सूट, बनियान पाजामा या अंडरवियर पहनकर सोते हैं? इस बारे में एक्सपर्ट्स कहते हैं कि इससे आगे चलकर आपको सेहत से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए रात में बिना कपड़ों के सोना ज्यादा बेहतर होता है। क्योंकि हमें रात में बगैर कपड़ों के सोने से हम अपने यौनांगों को खुला छोड़कर उसे कपड़ों से राहत दे सकते हैं। बिना कपड़ों के सोने से बॉडी खुलकर सांस लेती है। इससे बॉडी को बिना किसी रुकावट के अधिक मात्रा में ऑक्सीजन मिलता है। शरीर खुला रहने से उसे ज्यादा विश्राम मिलता है, स्किन हल्दी और खूबसूरत बनती है, साथ ही पसीने से होनेवाले इन्फेक्शन से बचा जा सकता है । जब आप बिना कपड़ों के सोते हैं, तो कोई भी फैब्रिक आपके स्किन के संपर्क में नहीं रहता है, जिससे आपकी स्किन को खुलापन मिलता है और वह बेहतर होती जाती है।

  • महिला और पुरुष दोनों को होती हैं समस्याएं
sleeping
हमारे शरीर के जो अंग हमेशा कपड़ों से ढके होते हैं, वहां पसीने आने से बॉडी में बैक्टीरिया को पनपने का मौका मिलता है। हालांकि महिलाओं के मुकाबले पुरुषों में यह समस्या ज्यादा होती है। इससे पुरुषों की प्रजनन क्षमता प्रभावित होती है और महिलाओं के पीरियड्स पर भी असर पड़ता है। गायनोकोलॉजिस्ट चारु पंत कहती हैं, "मैं हमेशा अपने पेशेंट से कहती हूं कि जहां तक संभव हो रात में बिना कपड़ो के सोना चाहिए। यदि आप हमेशा खुद को कपड़ों से कवर किए रहते हैं, तो इससे शरीर के पसीने नहीं सूखते। हमेशा नमी बनी रहती है, जिसके कारण बैक्टीरिया को पनपने का मौका मिलता है। चूंकि नमी के कारण यीस्ट भी बनता है, तो इससे झुंझलाहट, चिड़चिड़ाहट और स्किन इंफेक्शन भी होने की आशंका रहती है।"

बगैर कपड़ों के सोना अप्रत्यक्ष रूप से फायदेमंद
nude sleep
न्यूयॉर्क में किए गए एक रिसर्च के अनुसार, बिना कपड़ों के सोने से शरीर का तापमान कम हो जाता है, जिससे अच्छी और गहरी नींद आती है और आंखों के नीचे के डार्क सर्कल जैसी परेशानी भी नहीं होती। गहरी नींद तभी आती है, जब आप रिलैक्स महसूस करते हैं। बगैर कपड़ों के सोने से त्वचा को राहत मिलती है, त्वचा सांस ले पाती है और ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है। क्योंकि टाइट कपड़े पहनने से ब्लड सर्कुलेशन प्रभावित होता है। ऐसे में जब आप कपड़े पहने बिना सोते हैं, तो ब्लड सर्कुलेशन भी सही तरीके से काम करता है।

बिना सेक्स के आप कितने समय तक रह सकते हो ?

नग्न होकर सोना आपके रिलेशनशिप को बनाता है मजबूत
nude
पार्टनर के साथ बिस्तर में बिना कपड़ों के सोने से आप दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती है और रिश्ता भी मजबूत होता है। क्योंकि जब आप दोनों नग्न होकर एक साथ सोते हैं, तो आप दोनों की त्वचा के एक दूसरे के संपर्क में आने पर आपकी बॉडी ‘ऑक्सीटॉसीन’ नामक हार्मोन रिलीज़ करती है, जिससे टेंशन और थकान दूर हो जाती है और ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल रहता है। ब्राजील में 400 कपल्स पर किए गए एक सर्वे के अनुसार यह बात सामने आई कि जो कपल न्यूड होकर सोते थे, वे अपने रिश्ते में ज्यादा खुश और यौन रूप से संतुष्ट थे।

पत्नी सेक्स करने के लिए तैयार नहीं होती, उसे कैसे राजी करूं?

कपड़े पहनकर सोने से पुरुषों की प्रजनन क्षमता होती है प्रभावित
sex drive
पुरुष हमेशा टाइट अंडरवियर पहनते हैं। हमेशा टाइट अंडरवियर पहनने से शरीर के महत्वपूर्ण उन नाज़ुक अंगों को सांस नहीं मिल पाती, जिसकी उन्हें बहुत जरूरत होती है। साथ ही टाइट अंडरवियर पहनने से स्पर्म काउंट भी कम होता है। इसलिए रात को सोते समय अपना अंडरवियर उतारकर सोएं तो इससे आपका स्पर्म काउंट नियंत्रित रहेगा। डॉक्टर्स कहते हैं कि जब पुरुष अंडरवियर पहनकर सोते हैं, तो इससे उनके टेस्टिकल को बिल्कुल भी आराम नहीं मिल पाता, जो कि बहुत जरूरी होता है। इससे पुरुषों की प्रजनन क्षमता भी प्रभावित होती है।

बिना अंडरवियर के सोने से स्त्रियों की वजाइना को होता है बहुत फायदा
vagina
हालांकि जिन्हें रात में न्यूड होकर सोने में असुविधा होती है, उन्हें ढीलेढाले कॉटन पेयर पहनकर सोना चाहिए। लेकिन कोशिश कीजिए कि रात में आप बिना अंडरगारमेंट्स के सोने की आदत डालें। कई डॉक्टरों का मानना है कि बिना अंडरवियर के सोने से स्त्रियों की वजाइना को बहुत फायदा मिलता है। चूंकि महिलाएं हर समय अंडरवियर पहने रहती हैं, तो उनके अंडरवियर में कई तरह के बैक्टीरिया जमा हो जाते हैं, जो उनकी वजाइना के लिए नुकसान दायक होता है। अगर महिलाएं बिना अंडरवियर के सोती हैं, तो उनकी वजाइना का पीएच लेवल सही रहता है और इससे इंफेक्शन का खतरा भी बहुत कम हो जाता है। साथ ही गर्भ धारण करने में भी कोई समस्या नहीं आती।

अरेंज्ड मैरिज के सफल न होने के कुछ आश्चर्यजनक कारण, 5 लोगों ने शेयर किए अपने अनुभव

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Rochak

Post A Comment:

0 comments: