Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

भुवनेश्वर कुमार का धमाल, टी-20 में बना दिया कमाल का रिकॉ़र्ड


<-- ADVERTISEMENT -->




 
भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी-20 मुकाबलों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला कोलंबो के स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों ने मैदान में गदर मचाया, जिससे भारत की बल्लेबाजी बिखर गई। वानिंदु हसरंगा ने अपने जन्मदिन पर शानदार गेंदबाजी करते हुए मात्र 9 रन देकर 4 विकेट झटके। भारत ने पावरप्ले के अंदर ही अपने टॉप 4 बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया था। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए भुवनेश्वर कुमार ने विकेट पर टिकने की कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हो सके। इस दौरान भुवनेश्वर ने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड बना गए। भुवनेश्वर बिना बाउंड्री लगाए सबसे ज्यादा गेंद खेलने का भारतीय रिकॉर्ड बना गए।

भुवनेश्वर ने श्रीलंका के खिलाफ 32 गेंदों का सामना किया उसमें उन्होंने एक भी बाउंड्री नहीं लगाई। इससे पहले ये अनचाहा रिकॉर्ड इरफान पठान के नाम था, इरफान ने 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बिना बाउंड्री लगाए 30 गेंदों का सामना किया था। इसी मैच में ये रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम भी है, धोनी ने उस मैच में बिना बाउंड्री लगाए 27 गेंदों का सामना किया था।

ये मैच भारत के लिहाज से अच्छा इसलिए नहीं था क्योंकि इस मैच में भारत ने अपने टी-20 इतिहास का न्यूनतम स्कोर बनाया था। उस मैच में भारतीय टीम मात्र 74 रनों पर सिमट गई थी। भारत की खराब बल्लेबाजी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस मैच में भारत ओर से सर्वाधिक रन स्पिनर कुलदीप यादव ने बनाए। उन्होंने 28 गेंदों का सामना करते हुए 23 रनों की नाबाद पारी खेली। यह उनके टी-20 करियर की बेस्ट पारी है। 


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: