Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

टूथपेस्ट करने के बावजूद आपके दांत पीले हैं तो अपनाएं ये घरेलू उपाय


<-- ADVERTISEMENT -->




 
हर किसी को मोतियों जैसे चमकते हुए दांत पसंद होते हैं। आपका व्यक्तित्व और सुंदरता तब निखर कर आती हैं जब आपके दांत भी मोतियों के तरह चमक रहे हो। पीले दांतों के कारण आपको शर्मिदगी उठानी पड़ जाती है। अगर आप नियमित रूप से सुबह और रात को सोने से पहले ब्रश करें तो आपके दांत हेल्दी रहने के साथ-साथ चमकदार रहेंगे। लेकिन लोगों के दांत ठीक ढंग से रख रखाव, स्मोकिंग, गुटखा और अल्कोहॉल के सेवन से बहुत ही खराब हो जाते हैं। इससे आपकी दांतों का रंग तो भद्दा होता ही हैं इसके अलावा दांत जड़ों से कमजोर हो जाते हैं। टूथपेस्ट करने के बावजूद आपके दांत पीले हैं अपनाएं ये घरेलू उपाय.....

बेकिंग सोडा
बेकिंग सोडा आपके दांतों के लिए बेहतरीन तरीके से काम कर सकता है। इसके लिए थोडा सा बेकिंग सोडा को पानी में मिक्स करें और इसे अंगुली की मदद से दांतों में लगा लें। करीब 1 मिनट लगा रहने के बाद ब्रश कर लें। 


नींबू, केला और संतरे का छिलके
नींबू, केला और संतरे के छिलके में भरपूर मात्रा में मैग्नीशियम और पोटैशियम पाया जाता है जो पीलापन हटाने में मदद करते हैं। पीलापन हटाने के लिए दातों के ऊपर केला या संतरे का छिलका रख लें। कुछ मिनट बाद ब्रश कर लें। सप्ताह में कम से कम 2 बार ऐसा करें। 

एप्पल विनेगर
अपने दांतों में थोड़ा सा सेब का सिरका रगड़े। कुछ ही दिन इस्तेमाल करने के बाद आपको मोतियों से चमकते हुए दांत मिल जाएंगे। 


 फलों और सब्जियों का सेवन
ऐसे फलों और सब्जियों का सेवन अधिक करें। जिसमें अधिक मात्रा में पानी पाया जाता है। यह आपको पीलापन से निजात दिलाने के साथ-साथ बैक्टीरिया से भी कोसों दूर रखेगा।  

नमक और सरसों का तेल
नमक से भी दांत साफ किए जा सकते हैं। इसके लिए नमक में 2-3 बूंद सरसों का तेल मिलाकर दांतों में लगाएं और 1-2 मिनट बाद ब्रश कर लें। 


तुलसी 
तुलसी में भी ऐसे अद्भुत गुण पाए जाते हैं जो दांतो का पीलापन हटाकर उन्हे हेल्दी रखते हैं। इसके लिए थोड़ी तुलसी की पत्ती सुखा लें। इसे टूथपेस्ट के साथ इस्तेमाल करें। 


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: