बिना सेक्स के आप कितने समय तक रह सकते हो ? - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बिना सेक्स के आप कितने समय तक रह सकते हो ?

बिना सेक्स के आप कितने समय तक रह सकते हो ? How long can you go without sex?

<-- ADVERTISEMENT -->



sexy image


How long can you go without sex?- आप कितने समय तक संभोग के बिना रह सकते हैं, इससे पहले कि संयम आपके समग्र स्वास्थ्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित करना शुरू कर दे? आप अपनी "यौन घड़ी" को कितनी अच्छी तरह जानते हैं? आप सेक्स करने के लिए अपनी "ज़रूरत" की कितनी अच्छी तरह व्याख्या कर सकते हैं? क्या संतुष्टि के लिए यौन संबंध बनाने की ही आवश्यकता होती है ? चूंकि ज्यादातर लोग खुद से इस तरह के सवाल नहीं पूछते हैं, इसलिए अक्सर सभी के व्यवहार और यौन जरूरतों के बीच अंतर के कारण संघर्ष होते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि लोग कितने समय तक बिना सेक्स के रह सकते हैं।

आपकी प्राथमिकताएं क्या हैं?

निस्संदेह, सेक्स तो हर किसी व्यक्ति के लिए एक आवश्यक है। प्रजनन के लिए सेक्स बहुत जरूरी है और लोगों के बीच जब प्यार होता है तो सेक्स करने से रिलेशनशिप और ज्यादा बेहतर भी बन पाता है। अब ये जानना जरूरी है कि आपको प्राथमिकताएं क्या हैं? क्योंकि अगर आप सेक्स को हमेशा ही ज्यादा प्राथमिकता देते हो तो आप सेक्स से दूर नहीं हो सकते। लेकिन अगर आप सेक्स से ज्यादा किसी और चीज को प्राथमिकता देते हो तो आप लंबे समय तक सेक्स से दूर रह सकते हो। यह सब आप पर ही निर्भर करता है। कोई व्यक्ति 1 हफ्ते बिना सेक्स के नहीं रह पाता, तो कई ऐसे भी लोग हैं जो सालों तक सेक्स के बिना रहते हैं। यह सब आपको प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है कि आप सेक्स को कितनी प्राथमिकता देते हैं।


तब आपको सेक्स करने की जरूरत है

सेक्स करने की आवश्यकता के संबंध में आपके शरीर के संकेतों को अनदेखा करना आसान हो सकता है, क्योंकि कई बार आप उन्हें अन्य समस्याओं से जोड़ देते हैं, जिनसे आपको शायद दैनिक आधार पर निपटना पड़ता है। सबसे अच्छा तरीका यह देखना है कि सेक्स करने के तुरंत बाद कौन से और कितने नकारात्मक मूड चले जाते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि सेक्स में हमेशा दो लोग शामिल नहीं होते हैं, दूसरे शब्दों में, हस्तमैथुन को एक विकल्प मानें।

जरूरी सेक्स संकेत

- अत्यधिक घबराहट
- अनुचित चिंता की लंबी अवस्था, माइग्रेन
- स्थायी तनाव
- भोजन की भूख न लगना
- सोने की जरूरत की कमी
- कुछ व्यक्तियों के संबंध में विरोधाभासी भावनाएं
- बार-बार यौन कल्पनाएं, खासकर रात के समय।

क्या होता है जब आप लंबे समय तक बिना सेक्स के रहते हैं ?

व्यावहारिक रूप से, एक गैर-मौजूदा यौन जीवन बहुत सारी प्रतिक्रियाओं का कारण बनता है, और कुछ चरम मामलों में यह गंभीर शारीरिक और भाषा संबंधी प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकता है। जैसे- त्वचा की खुजली, जलन, क्रोध आदि। आप अंत में दूसरों को चोट पहुंचा सकते हैं, भावनात्मक रूप से या शारीरिक रूप से भी, क्योंकि आपने मदद के लिए अपने शरीर की किसी पुकार को अनसुना कर दिया है।

एक बार जब आप अपने शरीर के संदेश को पूरी तरह से समझ लेंगे कि 'मुझे सेक्स की जरूरत है,' तो आप इन अप्रिय लक्षणों के होने की समयावधि की पहचान करना सीख जाएंगे। यदि आप ऐसा करने का प्रबंधन करते हैं, तो आप उन्हें रोकने में भी सक्षम होंगे। बेशक, ये अंतराल एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भिन्न होते हैं, और वे कुछ कारकों पर निर्भर होते हैं, जैसे कि उम्र, लिंग, जीवन शैली, शारीरिक स्थिति, गर्भावस्था, रजोनिवृत्ति आदि। जब आप लंबे समय तक सेक्स से दूर हैं, तो हो सकता है कि आप तनाव में रहने लगे। जिससे और भी परेशानियां सामने आ सकती हैं।

लेकिन आपको खुद के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त करनी चाहिए। आपको देखना चाहिए कि आप कितने समय तक बिना सेक्स के रह पाते हैं। यह कोई नहीं बता सकता कि वह कितने समय तक बिना सेक्स के रह सकता है। अगर कोई व्यक्ति 1 दिन भी बिना सेक्स के नहीं रहना चाहता तो वह व्यक्ति एक दिन भी बिना सेक्स के नहीं रह पाएगा।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Rochak

Post A Comment:

0 comments: