Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

क्यों बढ़ जाती है महिलाओं की सेक्स की इच्छा पीरियड्स के समय

पीरियड्स के दौरान महिलाओं में सेक्स करने की उत्तेजना सामान्य दिनों से ज्यादा होती है क्योंकि उस समय महिलाओं के हारमोंस में कई सारे बदलाव देकर जाते हैं

<-- ADVERTISEMENT -->





पीरियड्स (Periods ) के दौरान महिलाओं में हार्मोनल चेंज होने की वजह से उनके स्वभाव में भी कुछ बदलाव देखे जा सकते हैं। क्योंकि उस समय महिलाओं के हारमोंस में कुछ बदलाव होने से उनके सेक्स अपीलिंग को और तेज कर देता है। हालांकि, मासिक प्रक्रिया के दौरान इंटीमेट होना कुछ हदतक सही माना जाता है और कुछ हदतक इसमे सावधानियां भी बरतनी जरूरी है। सेक्स एक प्राकृतिक फीलिंग है जिस पर व्यक्ति का नियंत्रण होना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। कुछ लोगों का भ्रम है कि मंथली सर्कल के समय इंटीमेट नहीं होना चाहिए क्योंकि इससे शरीर में कमजोरी आती है। लेकिन विशेषज्ञों का मानना है कि अगर स्वास्थ मजबूत है तो इसे एंजॉय किया जा सकता है। हालांकि, ये इच्छा प्रत्येक महिलाओं में एक समान नहीं होती है, कुछ में इसके अलग लक्षण पाए जाते हैं। बढ़ती सेक्स करने की इच्छा -उनके पीरियड्स साइकल यानी मासिक चक्र के साथ डीपली रिलेशन है। महिलाओं की यौन इच्छा हरदिन एक समान नहीं होती। महिलाओं के बदलते हॉर्मोन ही ये निश्चित करते हैं कि उनकी इंटीमेट होने की इच्छा है या नहीं है।

वहीं जब महिलाएं गर्भधारण के लिए तैयार होती हैं तो उनके अंदर इंटिमेसी की इच्छा बढ़ जाती है। पीरियड के पहले और पीरियड के दौरान स्त्रियों के शरीर में हॉर्मोनल बदलाव देखे जाते हैं, जो उनकी यौन इच्छा को और प्रबल कर देते हैं। सेक्स अपीलिंग की एक और वजह है वो ये कि पीरियड्स के समय प्राकृतिक ल्यूब्रिकेंट होता है। उस समय प्राकृतिक द्वार ल्यूब्रिकेटेड हो जाता है।जिससे कि इंटिमेसी प्रोसेस को और ज्यादा बढ़ा देती है। लेकिन इन सबके बावजूद इस बात को समझना जरूरी है कि सभी स्त्रियों में यह इच्छा एकसमान नहीं होती है। हॉर्मोनल वजह होने के बाद भी यह जरूरी नहीं कि सभी स्त्रियों को मासिक चक्र के पहले और बाद में सेक्स की ज्यादा जरूरत महसूस हो. हर स्त्री का शरीर, उसका हॉर्मोनल उतार-चढ़ाव अलग होता है कि इस तरह उसकी जरूरतें भी अलग होती हैं।

आम दिनों की तुलना में उत्तेजना अधिक

आमतौर पर जिस्मानी जरूरतों को लेकर महिलाओं में काफी चेंजमेंट और संकोच होता है पर हर माह पीरियड के दौरान महिलाये आम दिनों की तुलना में सेक्स को लेकर काफी उत्साहित होती है। महिलाओं में इंटिमेसी खासकर भारतीय महिलाओं की बात करें तो पारिवारिक और सामाजिक रूप से महिलाओं में सेक्स को लेकर अलग अलग व्याख्या होती है।

हर माह पीरियड्स के दौरान महिलओं के मूड तेजी से बदलते है। इसके पीछे महिलाओ में लिबिडो चेंज यानी सेक्स के प्रति इच्छा और पीरियड साइकल किस तरह का है, इस बात पर निर्भर करता है कि पीरियड्स में सेक्स की इच्छा कैसी होगी। बावजूद इसके बहुत सी महिलाएं ऐसी हैं जिन्हें पीरियड्स के दौरान आम दिनों की तुलना में ज्यादा उत्तेजना महसूस होती है।

ALSO READ-


सेक्स ड्राइव

पीरियड्स के दौरान ब्लड फ्लो जितना ज्यादा होगा सेक्स करने में उतना ही मजा आता है। हालांकि ऐसा साईंटिफिक कोई प्रमाण नहीं है। एक बात और मासिक धर्म अगर प्रॉपर नहीं हो रहा है तो आप अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें जिससे आप समय रहते इसका निदान कर सकें।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Rochak

Post A Comment:

0 comments: