Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जब संजय दत्त ने पिता सुनील दत्त से कहा था- मेरी रगों में मुस्लिम खून है?


<-- ADVERTISEMENT -->




नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ के कारण सुर्खियों में बने रहते हैं। उनके नाम कई विवाद जुड़े हुए हैं। साल 1993 में मुंबई में हुए सीरियल ब्लास्ट में संजय दत्त का नाम भी सामने आए थे। जिसके लिए वह दोषी ठहराए गए और उन्हें 6 साल की सजा सुनाई गई थी। संजय दत्त की जिंदगी पर 'संजू' नाम की फिल्म भी बन चुकी है। जिसको काफी पसंद किया गया। वहीं, उन पर लेखक यासीर उस्मान ने ‘संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड लव स्टोरी ऑफ बॉलीवुड्स बैड ब्वॉय’ किताब लिखी। इसमें उन्होंने कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे।

मुंबई बम धमाकों में आया संजय दत्त का नाम
यासीर उस्मान ने अपनी किताब में एक जगह लिखा था कि जेल में बंद जब संजय दत्त के पास सुनील दत्त पहुंचे तो उन्होंने अपने पिता से कहा कि उनके रगों में मुस्लिम खून है। दरअसल, मुंबई बम धमाकों में नाम आने के बाद संजय दत्त को गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि, उनके पिता सुनील दत्त को इस पर यकीन नहीं हो पाया कि उनका बेटा इस तरह का काम कर सकता है।

ये भी पढ़ें: जब शाहरुख खान ने अमिताभ बच्चन के सामने ही अभिषेक बच्चन को कहा- इनके बाप नहीं सिखा सके तो..

sanjay_dutt.jpg

संजय दत्त ने कबूला जुर्म
जब सुनील दत्त अपने बेटे संजय दत्त से मिलने के लिए पुलिस हेडक्वार्टर गए तो संजय दत्त पिता के गले लगकर रोने लगे। सुनील दत्त बेटे के मुंह से सुनना चाहते थे कि उनका बेटे ने कुछ नहीं किया है और मीडिया में जो कुछ दिखाई दे रहा है कि वो गलत है। लेकिन संजय दत्त ने स्वीकार किया कि उनके पास एक असॉल्ट राइफल और कुछ गोला-बारूद है, जो उन्हें अनीस इब्राहिम ने दिया था। बेटे के मुंह से ये बात सुनते ही सुनील दत्त सन्न रह जाते हैं। इसके बाद वो जानने की कोशिश करते हैं कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया? इस पर संजय दत्त कहते हैं, 'क्योंकि मेरी रगों में मुसलमान का खून है। मैं वो सब बर्दाश्त नहीं कर सकता जो शहर में हुआ था। (ये बम धमाका मुंबई में बाबरी मस्जिद विवाद में मुसलामानों की जान का बदला लेने के लिए किया गया था, संजय उसी का जिक्र कर रहे थे)'। ये सुनते ही सुनील दत्त टूट जाते हैं और बिना कुछ बोले वहां से चले जाते हैं।

ये भी पढ़ें: सेलिना जेटली को ब्रेस्टफीडिंग फोटो पर किया गया था जमकर ट्रोल, बोलीं- आज तक वजह समझ नहीं आई

किताब पर हुआ काफी विवाद
हालांकि, यासीर उस्मान की इस किताब पर काफी विवाद हो चुका है। संजय दत्त ने किताब में लिखे गए तथ्यों पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि किताब में लिखी बातें मनगढ़ंत हैं। ये मेरी ऑफिशियल बायोग्राफी नहीं है। संजय दत्त ने किताब के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात भी कही थी।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: