Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

पत्नी सेक्स करने के लिए तैयार नहीं होती, उसे कैसे राजी करूं?

Wife is not ready to have sex, how to persuade her? पत्नी सेक्स करने के लिए तैयार नहीं होती, उसे कैसे राजी करूं?

<-- ADVERTISEMENT -->




Wife is not ready to have sex, how to persuade her? पत्नी सेक्स करने के लिए तैयार नहीं होती, उसे कैसे राजी करूं?

Wife is not ready to have sex, how to persuade her
सवाल: मैं एक 31 वर्षीय कामकाजी विवाहित युवक हूं। मेरी पत्नी 28 साल की है। तीन महीने पहले ही हमारी शादी हुई है। हमने शादी के बाद अभी तक सिर्फ 4 बार सेक्स किया है, वह भी मेरे द्वारा बहुत मिन्नतें करने के बाद। मेरी पत्नी का कहना है कि फिलहाल हमें बच्चे पैदा करने की बजाए अपने करियर पर फोकस करना चाहिए। इसलिए वह सेक्स में कोई रुचि नहीं रखती। इस बात को लेकर हमारे बीच कई बार लड़ाइयां हो चुकी हैं। और अब परिस्थिति ऐसी हो गई है कि मेरी पत्नी अपने पैरंट्स के घर रहने चली गई है। वह सिर्फ इस शर्त पर वापस घर आने को तैयार है कि हम दोस्तों की तरह साथ रहेंगे और सेक्स बिलकुल नहीं करेंगे। मुझे समझ नहीं आ रहा कि क्या करूं? वैवाहिक जीवन में तो सेक्स जरूरी होता है। मैं अपनी पत्नी को सेक्स के लिए कैसे राजी करूं? कृपया कोई उपाय बताएं।

जवाब: वैवाहिक जीवन में पति-पत्नी के बीच सेक्स को लेकर अरुचि होना एक नेचुरल बात है। अंग्रेजी में इसे 'मिसमैच ऑफ सेक्सुअल डिजायर' कहते हैं। यह कोई बीमारी नहीं है, इसलिए किसी तरह के इलाज की जरूरत भी नहीं। हां, हम उस वजह के बारे में बात जरूर कर सकते हैं, जिससे महिलाओं में सेक्स की इच्छा कई बार कम हो जाती है।

सेक्स न करने के पीछे के वजह को जानने की कोशिश करें

chat
सबसे पहले तो आपको अपनी पत्नी के साथ आराम से बैठकर इस मुद्दे पर बात करनी चाहिए। आपको उसे धैर्यपूर्वक समझाना होगा कि वैवाहिक जीवन की सफलता सेक्स पर टिकी होती है। सेक्स करने में उसे कहां क्या प्रॉब्लम है, इस वजह को जानने की कोशिश कीजिए। अगर फिर भी वह आपकी किसी बात को सुनने या समझने को तैयार नहीं होती, तो आप दोनों को किसी स्पेशलिस्ट के पास जाकर काउंसलिंग करवानी चाहिए। स्पेशलिस्ट आपकी पत्नी को समझा पाएंगे कि सुखी वैवाहिक जीवन के लिए सेक्स बेहद जरूरी है। सिर्फ सेक्स की वजह से उनकी कामकाजी जिंदगी प्रभावित नहीं होगी। यदि वे अभी अपना कैरियर बनाना चाहती हैं और बच्चा नहीं चाहती, तो इसके लिए परिवार नियोजन के विभिन्न तरीके आजमा सकती हैं। आप चाहें तो परिवार में से ही किसी विश्वासपात्र को इस मामले में दखलअंदाजी करने के लिए कह सकते हैं, जो इस पूरे मामले में छिपे कारण का भी पता लगा सकती हैं।

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को मजेदार कैसे बनाएं?

सेक्स में संतुष्टि न मिलने पर भी सेक्स की इच्छा खत्म होने लगती है
Husband wife sexual relation
कई बार महिलाओं की सहवास में कम दिलचस्पी की वजह होती है, पुरुष द्वारा सेक्स के दौरान महिला पार्टनर की संतुष्टि का ध्यान न रखना। कई बार ऐसा होता है जब सेक्स के दौरान महिलाएं उत्तेजित होती हैं और उनकी योनि में गीलापन भी आ जाता है, तब तक पुरुष डिस्चार्ज हो जाता है। इस तरह उसे तो ऑर्गेज्म मिल जाता है, लेकिन अपनी पार्टनर को वह उत्तेजित अवस्था में ही छोड़ देता है और उसे क्लाइमैक्स तक पहुंचाने में कोई योगदान नहीं देता। दांपत्य जीवन में इस तरह की स्थिति बार-बार बनने लगे, जब एक पार्टनर संतुष्ट हो जाए और दूसरे को पूरी संतुष्टि न मिले। तब असंतुष्ट पार्टनर की दिलचस्पी सहवास के लिए कम होने लगती है। महिलाओं के साथ भी अमूमन ऐसा ही होता है।

सेक्स के दौरान पुरुषों को क्यों पसंद आते हैं महिलाओं के स्तन?

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Rochak

Post A Comment:

0 comments: