Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

शादी से पहले किए गए अनसेफ सेक्स के कारण कहीं मैं प्रेग्नेंट न हो जाऊं

I Should Not Get Pregnant Because Of Unsafe Sex Done Before Marriage. शादी से पहले किए गए अनसेफ सेक्स के कारण कहीं मैं प्रेग्नेंट न हो जाऊं

<-- ADVERTISEMENT -->




शादी से पहले किए गए अनसेफ सेक्स के कारण कहीं मैं प्रेग्नेंट न हो जाऊं

सवाल: मैं एक 26 वर्षीय कामकाजी युवती हूं। मेरी शादी पिछले महीने होने वाली थी, शादी को पक्का जानकर मैंने और मेरे मंगेतर ने एक दिन शॉपिंग के लिए साथ जाने पर होटल में जाकर फिजिकल रिलेशन बना लिया था। इस दौरान हमने नेचुरल तरीके से सेक्स किया था और कोई प्रीकॉशन्स लेना जरूरी नहीं समझा था। लेकिन कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से मेरी शादी की तारीख आगे बढ़ा दी गई नवंबर के लिए। अब मुझे डर लग लग रहा है कि कहीं मैं प्रेग्नेंट न हो जाऊं। ऐसा हो गया, तो मैं क्या करूंगी? कृपया सही सलाह दें।

जवाब : सबसे पहली बात तो यह है कि आपको तब तक फिक्र करने की जरूरत नहीं है, जब तक यह कन्फर्म न हो जाए कि आप प्रेग्नेंट हो गई हैं। पहले से ही सोच-सोचकर परेशान न हो। यह भी तो हो सकता है कि आप प्रेग्नेंट नहीं हुई हों। जरूरी नहीं है कि एक बार असुरक्षित सेक्स कर लेने से ही आप प्रेग्नेंट हो जाएं।

क्या आपका कोई पीरियड मिस हुआ है
क्या फिजिकल रिलेशन बनाने के बाद आपका कोई पीरियड मिस हुआ है? अगर ऐसा हुआ है, तो सबसे पहले मेडिकल शॉप से जाकर एक प्रेग्नेंसी टेस्ट किट खरीदकर लाएं और घर पर ही उससे टेस्ट करके अपनी प्रेग्नेंसी की जांच करें।

प्रेग्नेंसी कन्फर्म होने पर अपने मंगेतर से बात करें
अगर आपकी प्रेग्नेंसी कन्फर्म हो जाती है, तो इस बारे में अपने मंगेतर से बात करें कि अब आप आगे क्या करना चाहते हैं। गलती आप दोनों ने की है, तो इसका समाधान भी आप दोनों को ही मिलकर लेना है। कोई भी निर्णय लेने से पहले दोनों अच्छी तरह सोच-विचार कर लें। लेकिन पहले यह सुनिश्चित कर लें कि आप सच में प्रेग्नेंट हैं भी या नहीं।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Rochak

Post A Comment:

0 comments: