Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

किसी ने आपको व्हाट्सएप पर ब्लॉक किया है या नहीं, ऐसे लगाएं पता


<-- ADVERTISEMENT -->




 
WhatsApp दुनिया का सबसे बड़ा इंस्टैंट मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप है जिसे केवल भारत में ही 55 करोड़ से अधिक लोग इस्तेमाल करते हैं। व्हाट्सएप पर हम तमाम की तरह की बातें करते हैं। कुछ बातें निजी होती हैं तो कुछ बातें किसी मसले से संबंधित होती हैं। व्हाट्सएप में कई प्राइवेसी फीचर हैं जिनका इस्तेमाल हम अपनी सुविधानुसार करते हैं। व्हाट्सएप में एक फीचर है किसी को ब्लॉक करने का। कई बार हम किसी को गुस्से में ब्लॉक कर देते हैं तो कई बार स्पैम मैसेज से परेशान होकर को लोग किसी कॉन्टेक्ट को ब्लॉक करते हैं। आमतौर पर किसी ने किसी को ब्लॉक किया है या नहीं, इसके बारे में पता नहीं चल पाता। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको यही बताएंगे कि यदि किसी ने आपको WhatsApp पर ब्लॉक कर दिया है तो आपको कैसे पता चलेगा। आइए जानते हैं...

खुद व्हाट्सएप ने ही इस समस्या का समाधान कर दिया है। व्हाट्सएप का कहना है कि यदि आपको लगता है किसी ने आपको ब्लॉक कर दिया है तो सबसे पहले उसके लास्ट सीन को देखें। यदि लास्ट सीन नहीं दिख रहा है तो यह संभव है कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है। इसके अलावा यदि कोई ऑनलाइन नहीं दिख रहा है तो हो सकता है कि उसने आपको ब्लॉक कर दिया है।


इसके अलावा एक और तरीका है। यदि आपको किसी की प्रोफाइल पिक्चर नहीं दिख रही है तो ऐसे में आपके ब्लॉक होने की प्रबल संभावना है। इसके अलावा आप उसे व्हाट्सएप कॉल करके भी चेक कर सकते हैं। यदि आपको किसी ने ब्लॉक किया होगा तो कॉल नहीं जाएगा।

आखिरी तरीका है ग्रुप में एड करने का। यदि आपको लगता है कि किसी ने आपको ब्लॉक कर दिया है तो उसे  किसी ग्रुप में एड करने की कोशिश करें, यदि वह ग्रुप में एड नहीं होता है तो समझ लीजिए कि आप 100 फीसदी ब्लॉक हो चुके हैं। यदि मैसेज डिलीवर नहीं हो रहा यानी दो ग्रे टिक नहीं दिख रहे हैं तो आप ब्लॉक हो चुके हैं।


यदि किसी ने आपको ब्लॉक किया है तो आप अपने दोस्त की मदद से उसे मैसेज कर सकते हैं। अपने उसे दोस्त से एक ग्रुप बनवाइए जो उसे भी जानता हो जिसने आपको ब्लॉक किया है। उसके बाद दोस्त को कहिए कि वो आपको और उसे भी ग्रुप में एड करे जिसने आपको ब्लॉक किया है। ग्रुप में एड होने के बाद आपको दोस्त ग्रुप छोड़ देगा और आप आराम से बातें कर पाएंगे।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: