Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

भरतपुर में कर्मचारी का फंड नहीं देने पर कोर्ट ने सरकारी ऑफिस नीलाम करने का दिया आदेश


<-- ADVERTISEMENT -->




हाल ही में राजस्थान ने एक अजीब मामला सामने आया है। पूर्वी राजस्थान के भरतपुर जिले में स्थित राजस्थान सरकार के सार्वजनिक निर्माण विभाग के मृतक कर्मचारी की राशि उसके परिजनों को न देने पर कोर्ट ने ऑफिस की बिल्डिंग को कुर्क कर आगामी 7 सितंबर 2021 को नीलाम करने के आदेश दिया है। इसको लेकर ऑफिस की बिल्डिंग पर कोर्ट का नोटिस चस्पा कर दिया गया है। 

क्या है पूरा मामला:

वीरेंद्र कुमार लोक निर्माण विभाग में नौकरी करते थे. वर्ष 2017 में वीरेन्द्र की मौत हो गई थी। वीरेंद्र कुमार की मौत के बाद उनकी पत्नी मिथलेश और बेटे हेमेंद्र को उनके फंड का पैसा नहीं मिला। वीरेंद्र के आश्रित को नौकरी भी नहीं मिली। इस पर वीरेंद्र की पत्नी मिथलेश ने कोर्ट में PWD के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। 

कोर्ट ने आदेश दिया था वीरेन्द्र की बकाया रकम पर 6 प्रतिशत की ब्याज के साथ उनके परिजनों को दी जाए। PWD ने कोर्ट के आदेशों को अनसुना कर दिया। इस पर वीरेंद्र की पत्नी मिथलेश ने 24 अगस्त 2020 को कोर्ट में दोबारा प्रार्थना पेश किया। कोर्ट ने उस पर सुनवाई करते हुए 18 फरवरी 2021 को PWD की बिल्डिंग कुर्क करने के आदेश निकाले, लेकिन कोरोना काल के चलते कोर्ट के आदेशों का फिर से पालन नहीं हो सका। 

इसके बाद अब कोर्ट की तरफ से जारी किया गया कुर्की का नोटिस PWD ऑफिस की बिल्डिंग पर लगा दिया गया है। नोटिस में बताया गया है की अगर कर्मचारी की बकाया राशि अदा नहीं की गई तो 7 सितंबर 2021 को PWD कार्यालय की नीलामी के लिए बोली लगाई जाएगी।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: