क्या सेक्स के दौरान डबल कंडोम का इस्तेमाल करना सही है? - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

क्या सेक्स के दौरान डबल कंडोम का इस्तेमाल करना सही है?

Is it okay to use a double condom during sex? क्या सेक्स के दौरान डबल कंडोम का इस्तेमाल करना सही है?

<-- ADVERTISEMENT -->



Is it okay to use a double condom during sex?

सवाल: मैं एक 24 वर्षीय कामकाजी युवती हूं। बॉयफ्रेंड के साथ फिजिकल रिलेशन बनाने के दौरान हम कंडोम का इस्तेमाल करते हैं। मैं जानना चाहती हूं कि क्या कंडोम का इस्तेमाल अनचाही प्रेग्नेंसी से बचने के लिए सबसे अच्छा उपाय है? क्योंकि अभी हमें दो साल तक शादी नहीं करनी है। कृपया बताएं कि क्या

डबल कंडोम एकसाथ इस्तेमाल किए जा सकते हैं, जिससे कि सेक्स पूरी तरह सुरक्षित हो और हम टेंशन फ्री रहें कृपया सही सलाह दें।

जवाब : मार्केट में आसानी से उपलब्ध, सेक्स के दौरान पुरुषों द्वारा इस्तेमाल किया जानेवाला कंडोम गर्भनिरोध का आसान और बेहतर विकल्प माना जाता है। यह न सिर्फ अनवांटेड प्रेग्नेंसी से बचाता है, बल्कि सेक्स ट्रांसमिटेड डिजीज (STD) जैसी गंभीर समस्याओं से भी शरीर को सुरक्षित रखता है।

ब्रांडेड कंपनियों के कंडोम इस्तेमाल करें
सेक्स के दौरान गर्भ ठहरने की संभावना तभी होती है, जब कंडोम फट जाए। हालांकि ऐसा तभी हो सकता है, जब आपका कंडोम घटिया क्वालिटी का हो। इसलिए ब्रांडेड कंपनियों के कंडोम इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। ब्रांडेड कंपनियों के कंडोम लॉंगलास्टिंग होते हैं और जल्दी नहीं फटते।

एकसाथ डबल कंडोम का इस्तेमाल करना सही नहीं
रही बात एकसाथ डबल कंडोम का इस्तेमाल करने की, तो ऐसा करना सही नहीं है। क्योंकि सेक्स के दौरान एकदूसरे से रगड़ खाने पर कंडोम फट सकते हैं, जिससे समस्या हो सकती है। साथ ही कंडोम का फटना आपको और आपके पार्टनर को चरमसुख पाने से भी वंचित कर सकता है।

टेंशन फ्री होकर सेक्स को एन्जॉय करें
हालांकि कंडोम को एक बेहतर गर्भनिरोधक माना जाता है, लेकिन फिर भी आप चाहें तो सेक्स के दौरान वुमन वेजाइनल कॉन्ट्रासेप्टिव पिल्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आप टेंशन फ्री होकर सेक्स को एन्जॉय कर सकती हैं। फिर भी अपने पार्टनर को कंडोम का इस्तेमाल करने को जरूर कहें।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Rochak

Post A Comment:

0 comments: