Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

फिल्म 'यारना' के गाने को सुन भड़क गए थे अमिताभ बच्चन, राजेश रोशन को सुनाई थी खूब खरी खोटी


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। आज हिंदी सिनेमा जगत के मशहूर संगीतकार राजेश रोशन का जन्मदिन है। संगीतकार राजेश रोशन आज 66 साल के हो गए हैं। राजेश रोशन ने कई फिल्मों में शानदार गाने दिए हैं। उन्होंने कई सुपरस्टार्स के लिए भी गाने बनाए हैं। आज हम आपको सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और राजेश रोशन को लेकर एक किस्सा सुनाने जा रहे हैं। जिसमें एक बार राजेश रोशन को अमिताभ बच्चन से खूब खरी-खोटी सुनने को मिली थी। चलिए आपको बतातें हैं पूरा किस्सा।

शूटिंग के बाद रिकोर्डिंग स्टूडियो जाते थे अमिताभ बच्चन

यह बात 70 से 80 के दशक के बीच की है। बताया जाता है कि इस दौरान अमिताभ बच्चन खुद ही अपनी फिल्मों के गानों के लिए पहले खुद ही स्टूडियो में मौजूद रहा करते थे। वहीं जब अमिताभ बच्चन फिल्म 'याराना' की शूटिंग कर रहे थे। तब वह फिल्म की शूटिंग के दौरान घर जाने के बजाए वह रिकॉर्डिग स्टूडियो चले जाया करते थे। एक इंटरव्यू में राजेश रोशन ने बताया था कि सॉन्ग 'छूकर मेरे गाने' के पीछे एक बहुत बड़ी कहानी है।

यह भी पढ़ें- टाइगर संग फाइट सीन की खबर सुन उड़ गए थे Amitabh Bachchan के होश, कहा- 'कभी नहीं भूल सकता वो पल'

राजेश रोशन ने बताया जब यह गाना बन रहा था। तब फिल्म 'सिलसिले' की शूटिंग के लिए अमिताभ बच्चन कलकत्ता चले गए थे। अमिताभ बच्चन ने उन्हें फोन किया और कहा कि यह गाना काफी फास्ट बना है और अब वह इसे शूट नहीं कर पाएंगे।

 

 

यह भी पढ़ें- दोस्त Rishi Kapoor को याद कर Amitabh Bachchan का छलका दर्द, गुजरे जमाने को याद कर नम हुई आंखें

अमिताभ बच्चन ने नहीं बदलवाया गाना

अमिताभ बच्चन की यह बात सुनकर राजेश रोशन काफी हैरान हो गए। राजेश रोशन ने अमिताभ बच्चन से कहा कि वह उन पर विश्वास रखें और इसे शूट कर लें। राकेश रोशन बतातें हैं कि वह फोन पर अमिताभ बच्चन के गुस्से को महसूस कर सकते थे। राकेश बतातें हैं कि अमिताभ बच्चन ने गाने को वैसे ही शूट किया जैसा कि वह बनाया गया था। अमिताभ बच्चन के पास इतनी पावर थी कि वह निर्देशक राकेश कुमार और म्यूजिक डायरेक्टर से कहकर उस गाने को बदल सकते थे। लेकिन कभी भी उन्होंने ऐसा किया नहीं। वहीं राकेश रोशन बताते हैं कि किशोर कुमार की आवाज़ में गाया हुआ वह गाना आज भी लोग गुनगुनाया करते हैं।

रोशन परिवार से रखते हैं संबंध

आपको बतातें चलें कि राजेश रोशन का संबंध रोशन परिवार से है। अभिनेता राकेश रोशन उनके बड़े भाई हैं और ऋतिक रोशन उनके भतीजे हैं। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि रोशन परिवार ने हिंदी सिनेमा जगत को खूब योगदान दिया है।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: