महिलाएं दमकती स्किन के लिए घर ही बनाएं शीट मास्क, विदेशी महिलाओं सी होगी गोरी चमड़ी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

महिलाएं दमकती स्किन के लिए घर ही बनाएं शीट मास्क, विदेशी महिलाओं सी होगी गोरी चमड़ी


<-- ADVERTISEMENT -->



महिलाएं अपनी स्किन की खूबसूरती का विशेष ख्याल रखती है। इसके लिए महिलाएं पार्लर जाना और वहां पर घंटों बिताना और कई महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स इस्तेमाल भी करती है। लेकिन आजकल लॉकडाउन है और अभी घर पर हैं। ऐसे में शीट मास्क आपकी खूबसूरती बरक़रार रख सकता है।

घर ही बनाएं शीट मास्क

# एक बाउल में एलोवेरा जेल 3 चम्मच डालें। इसमें 2 छोटे चम्मच गुलाब जल डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। प्लेट में शीट मास्क फैलाएं और इस लिक्विड को शीट मास्क पर डालें। इसे 15 मिनट के लिए फ्रिज में रखें। इसके बाद शीट मास्क को निकालकर चेहरे पर लगाएं। इसके बाद चेहरा धो लें और मॉइश्चराइज़र अप्लाई करें।

# शीट मास्क बनाने के लिए तरबूज का 2 टेबलस्पून ताज़ा जूस और इसी मात्रा में एलोवेरा का जेल एक बाउल में लें। अब इसे अच्छे से मिक्स करें और शीट मास्क को इसमें डिप करके रख दें। 5 मिनट के बाद इसे धीमे से निचोड़ें और शीट मास्क की तरह फेस पर 15 से 20 मिनट तक लगा रहने दें। इसके बाद ठन्डे पानी से धो लें।

# 1 छोटी कटोरी चावल दुगने पानी में रात भर भिगो कर रख दें। सुबह इस पानी को एक बर्तन में छान लें। अब इस पानी में शीट मास्क को इसमें डिप करके 20 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें। इसके बाद इसे धीमे से निचोड़ें और शीट मास्क की तरह फेस पर 15 से 20 मिनट तक लगा रहने दें। इसके बाद ठन्डे पानी से धो लें।

# खीरे से शीट मास्क बनाने के लिए खीरे को एक बरतन में कद्दूकस करें। इसका जो जूस निकले, उसके साथ खीरे को निचोड़कर जूस एक बाउल में निकाल लें। अब इसमें शीट मास्क को इसमें डिप करके 20 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें। शीट मास्क को फेस पर 15 से 20 मिनट तक लगाएं इसके बाद ठन्डे पानी से धो लें।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: