Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

राजेश खन्ना के घर एसी ठीक करने गए थे इरफान खान, उदास चेहरे और दुखी दिल के साथ निकले थे बाहर


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत में कई ऐसे कलाकार हैं। जिन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से इंडस्ट्री में नाम काम कमाया हैद। जिनमें से एक सुपरस्टार राजेश खन्ना। इंडस्ट्री में राजेश खन्ना सदाबाहर अभिनेता के तौर पर जाने जाते हैं। आम से लेकर खास तक सभी काका की एक्टिंग के दीवाने थे। जिनमें कई स्टार्स भी शामिल हैं। काका के फैंस की लिस्ट में दिवंगत अभिनेता इरफान खान का भी नाम शामिल है। चलिए राजेश खन्ना और इरफान खान से जुड़ा एक आपको एक दिलचस्प किस्सा बताते हैं।

एक्टर बनने से पहले इरफान करते बिजली वाले का काम


दिवंगत एक्टर इरफान खान सुपरस्टार राजेश खन्ना के बहुत बड़े फैन थे। इरफान की इच्छा थी कि वह राजेश खन्ना से एक बार मिलें। शायद ये बात बेहद ही कम लोग जानते होंगे कि एक्टर बनने से पहले एक्टर इरफान खान मुंबई में इलेक्ट्रिशियल का काम किया करते थे। लोगों के घरों में बिजली का काम कर इरफान अपना काम चलाया करते थे। जैसा कि हमने बताया कि इरफान राजेश खन्ना के इतने बड़े फैन थे कि वह उनके लिए कुछ भी कर सकते थे। एक दिन इरफान खान को राजेश खन्ना से मिलने का मौका मिला।

राजेश खन्ना के घर गए थे एसी ठीक करने

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि राजेश खन्ना के बंगले में एक एसी खराब हो गया था। जिसे ठीक करने के लिए इलेक्ट्रिशियल को ढूंढा जा रहा था। तभी यह मौका इरफान खान को मिल गया। जी हां, इरफान को राजेश खन्ना के बंगले में एसी ठीक करने का मौका मिला। इस बात से इरफान की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। एक इंटरव्यू में इरफान खान ने इस किस्से का जिक्र करते हुए बताया था कि उन्हें बहुत अच्छे से याद है कि जब वह राजेश खन्ना साहब के बंगले में पहुंचे, तो उनके घर का दरवाजा एक दाई ने खोला था। वह कुछ देर तक बस राजेश खन्ना के घर को ही देखते रहे।

राजेश खन्ना से नहीं मिल पाए थे इरफान खान

इरफान खान आगे कहा था कि 'उनकी जिंदगी में ऐसा पहली बार हुआ था। जब उन्होंने ऐसा शानदार बंगला देखा हो। घर में जाते ही वह अपनी दो बड़ी-बड़ी आंखों से राजेश खन्ना की तलाश करने लगे। इरफान साहब ने इंटरव्यू में बताया कि वह अपने दिल में सुपरस्टार राजेश खन्ना मिलने की आस लेकर गए थे। लेकिन वह उनसे मिल नहीं पाए। जिसका उन्हें बहुत दुख था। इस बात से इरफान खान काफी उदास हुए थे। राजेश खन्ना से ना मिल पाने पर उन्होंने कहा था कि काश वह उस दिन उनसे मिल पाते। उनसे अपने दिल की बात कह पाते।'

राजेश खन्ना के लिए कही थी खास बात

इरफान साहब ने आगे कहा कि सालों बाद उन्हें यह मौका फिर मिला और वह सुपरस्टार राजेश खन्ना से मिले। लेकिन उनके साथ ना काम करने का मौका उन्हें कभी नहीं मिला। जिसका उन्हें अफसोस रहेगा। काका की तारीफ करते हुए इरफान खान कहा था कि वह एक ऐसे कलाकार हैं। जिन्होंने अपने अभिनय से बॉलीवुड में स्टारडम हासिल किया था। जो दोबारा कि फिर कभी किसी को हासिल नहीं हुआ। इरफान खान का मानना था कि राजेश खन्ना इंडस्ट्री के सबसे पहले सुपरस्टार थे और वह हमेशा उसी गद्दी पर बैठे रहेंगे।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: