Usha Mangeshkar Birthday : 6 साल की उम्र में छोड़ गए थे पिता, ऐसे स्ट्रगल कर बनाया सिंगिंग कॅरियर - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

Usha Mangeshkar Birthday : 6 साल की उम्र में छोड़ गए थे पिता, ऐसे स्ट्रगल कर बनाया सिंगिंग कॅरियर


<-- ADVERTISEMENT -->



स्वर कोकिला लता मंगेशकर की बहन उषा मंगेशकर का जन्म 15 दिसंबर, 1935 को मध्यप्रदेश में हुआ था। वे पूरे 85 साल की हो चुकी हैं। उषा ने फिल्म 'सुबह का तारा' के हिंदी सॉन्ग 'बड़ी धूमधाम से मेरी भाबी आई' से बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। यह एक रोमांटिक ड्रामा सॉन्ग था। उषा ने सिंगिंग कॅरियर में हिंदी, मराठी, बंगाली, भोजपुरी, नेपाली, कन्नड़ और आसामी सभी भाषाओं के सॉन्ग में अपनी आवाज दी है। उषा के पिता का उस समय देहांत हो गया था जब वह महज 6 साल की थी। पिता की मौत के बाद उषा और उनके भाई-बहनों ने अनेक समस्याओं का सामना किया। लता मंगेशकर ने सिसिंग में कदम रखा और फिर धीरे-धीरे आशा भोसले और उषा ने भी गाना शुरू कर दिया।

ऋतिक रोशन का केस क्राइम ब्रांच हुआ ट्रांसफर, Kangana Ranaut बोलीं- फिर से इसका ड्रामा शुरू

-उषा ने वर्ष 1953 में प्लेबैक सिंगर के रूप में अपना कॅरियर शुरू किया था। हालांकि, इससे पहले वह कुछ कम बजट की फिल्मों में गा चुकी थीं। इसके बाद ही उन्हें बड़ी सफलता मिली।
-1975 में आई फिल्म 'जय संतोषी मां' में उन्होंने 'मैं तो आरती' गाया और घर—घर में अपनी एक अलग पहचान बनाई। उषा को महाराष्ट्र के शिक्षामंत्री डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी की डिग्री से सम्मानित किया था।
-उषा को लोक संगीत से बहुत लगाव रहा है। उन्होंने 60 साल से अधिक उम्र तक सिंगिंग की। उन्होंने 1992 में दूरदर्शन के लिए म्यूजिकल ड्रामा 'फूलवतीं' को प्रोड्यूस किया था। जिसकी कहानी बाबा साहेब पुरंदरे पर आधारित थी।

लंबे समय तक Taapsee Pannu ने नहीं खाया दही और लस्सी, जानिए क्यों

-राज एन सिप्पी की सस्पेंस थ्रिलर फिल्म 'इनकार' में उषा ने चार्ट बस्टर सॉन्ग 'मुंगड़ा' गाया था।
-'मुंगड़ा' सॉन्ग को फिल्म 'टोटल धमाल' में रिक्रिएट किया गया, लेकिन ओरिजिनल सिंगर उषा मंगेशकर इससे खुश नहीं थी। वह पुराने सॉग्स के रिमिक्स के बिल्कुल खिलाफ हैं।

महानायक ने कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा के लिए की दुआ, वायरल हो रहा ट्वीट
-वर्ष 2017 में 27 साल के लंबे वक्त के बाद उषा मंगेशकर और लता मंगेशकर ने फिल्म 'मैं खुदीराम बोस हूं' के सॉन्ग 'एक बार बधाई दे दो मन' को साथ में गाया। यह फिल्म एक बंगाली फ्रीडम फाइटर की लाइफ पर बेस्ड थी। इससे पहले दोनों पिछली बार फिल्म 'आया मौसम दोस्ती का' और 'मैंने प्यार किया' में साथ गाया था।
-लॉकडाउन के दौरान लता मंगेशकर की बहन उषा को सांस लेने में तकलीफ के चलते ब्रीच कंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: