Dilip Kumar और राज कपूर के पुश्तैनी मकानों की पाकिस्तान सरकार ने तय की कीमत - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

Dilip Kumar और राज कपूर के पुश्तैनी मकानों की पाकिस्तान सरकार ने तय की कीमत


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली: दिग्गज अभिनेता और ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार आज 98 साल के हो गए हैं। उनके बर्थडे से पहले ही पाकिस्तान से उनके लिए एक खुशखबरी आई है। दरअसल, पाकिस्तान के पेशावर में स्थित दिलीप कुमार के पुश्तैनी घर की कीमत तय कर दी गई है। उनके साथ-साथ राज कपूर के घर भी कीमत तय हो चुकी है।

विभाजन से पहले गुजारा था वक्त

पाकिस्तान सरकार ने दिलीप कुमार की हवेली की कीमत 80.56 लाख और राज कपूर के घर की कीमत 1.5 करोड़ रुपए तय की है। भारत और पाकिस्तान के विभाजन से पहले दोनों ने इन्हीं घरों में अपना जीवन गुजारा था। कम्युनिकेशन एंड वर्क्स डिपार्टमेंट की एक रिपोर्ट के बाद पेशावर के डिप्टी कमिश्नर मुहम्मद अली असगर ने इन दो इमारतों की कीमत तय की थी। इसके साथ ही पुरातात्विक विभाग की और से पख्तूनख्वा सरकार से अपील की गई है कि दोनों इमारतों की कीमत 2 करोड़ रुपए अलॉट करें।

तैमूर के नाम पर बवाल होने पर परेशान हो गए थे सैफ अली खान, दूसरे बच्चे के नाम लेकर बेबो ने कही ये बात

dilip_kumar_house_1.jpg

कई बार इमारत तोड़ने की हुई कोशिश

दिलीप कुमार और राज कपूर के इन इमारतों को कई बार तोड़ने की कोशिश की जा चुकी है। इन इमारतों के मालिक इन्हें तोड़कर वहां कमर्शियल प्लाजा बनाने की भी सोच चुके हैं। हालांकि अब पुरातात्विक विभाग लगातार इन दोनों इमारतों का संरक्षण कर रहा है।

Prakash Jha बोले- पूरा जीवन फिल्मों में लगाने के बाद वेब सीरीज बनाई, तो ये सीखा

नहीं मनाएंगे अपना जन्मदिन

बता दें कि दिलीप कुमार इस साल 98 साल के हो गए हैं। लेकिन इस बार वह अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे। दरअसल, कोरोना संक्रमण के कारण उनके दोनों भाइयों का निधन हो चुका है। जिसके चलते दिलीप कुमार ने उन्होंने अपना जन्मदिन न मानने का फैसला लिया है। उनकी पत्नी सायरा बानो ने फैंस से अपील की है कि वो उनके जन्मदिन पर उनके घर पर कोई तोहफा न भेजें।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: