शराब की गंध छुपाने के लिए शूटिंग पर प्याज खाकर जाते थे धर्मेंद्र, अल्कोहल की लत से पूजा भट्ट पहुंच गई थीं मौत की कगार पर - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

शराब की गंध छुपाने के लिए शूटिंग पर प्याज खाकर जाते थे धर्मेंद्र, अल्कोहल की लत से पूजा भट्ट पहुंच गई थीं मौत की कगार पर


<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा भट्ट ने हाल ही में शराब छोड़ने की चौथी एनिवर्सरी मनाई है। पूजा ने 2016 में शराब छोड़ दी थी।

सूत्रों के मुताबिक, पूजा भट्ट ने 16 साल की उम्र से ही शराब पीना शुरू कर दिया था। धीरे-धीरे उन्हें शराब की ऐसी लत लगी कि वो इसकी आदी हो गईं। हालांकि, 45 साल की उम्र होने तक उन्हें अहसास होने लगा था कि शराब छोड़ देना चाहिए वरना वो ज्यादा दिन नहीं जिएंगी। उन्हें ऐसा लगने लगा था कि वह अब मरने की कगार पर हैं।

इसके बाद उन्होंने शराब छोड़ी और अब इसे 4 साल पूरे हो गए हैं। शराब छोड़कर पूजा बेहद खुश हैं। वैसे, पूजा से पहले भी कई सेलेब्स अल्कोहल एडिक्शन की वजह से सुर्खियों में रह चुके हैं। आइए नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही सेलेब्स पर...

जावेद अख्तर

फिल्म इंडस्ट्री के स्क्रिप्ट राइटर और मशहूर शायर जावेद अख्तर खुद मान चुके हैं कि उन्हें शराब पीने की लत थी। वो बहुत ज्यादा शराब पीते थे।

आमिर खान के शो ‘सत्यमेव जयते’ के पहले सीजन में जावेद अख्तर ने अपनी इस समस्या के बारे में खुलकर बात की थी। उन्होंने स्वीकार किया था कि एक समय ऐसा आया था, जब उनका करियर और उनके रिश्ते शराब की वजह से खत्म होने के कगार पर पहुंच गए थे। उनकी पत्नी हनी ईरानी ने भी उन्हें इसीलिए छोड़ दिया था। हालांकि, अब जावेद साहब पूरी तरह ठीक हैं।

धर्मेंद्र

85 साल के हो चुके धर्मेंद्र भी शराब पीने की लत के चलते मशहूर हैं। एक रियलटी शो में धर्मेंद्र ने खुलासा किया था कि आशा पारेख के कहने पर उन्होंने सेट पर शराब पीकर जाना बंद कर दिया था।

दरअसल धर्मेंद्र के मुताबिक, यह किस्सा तब का है, जो वे आशा पारेख के साथ 'आए दिन बहार के'(1966) की शूटिंग दार्जलिंग में कर रहे थे। उन्होंने कहा, जब हम दार्जलिंग में 'आए दिन बहार के' की शूटिंग कर रहे थे, तब पैकअप के बाद निर्माता और अन्य क्रू मेंबर देर रात तक पार्टी करते थे। मैं भी पार्टी का हिस्सा हुआ करता था और खूब शराब पीता था।"

धर्मेंद्र आगे कहते हैं, "शराब की गंध सुबह तक रहती थी। इसे छुपाने के लिए मैं प्याज खाता था। लेकिन आपने (आशा) शिकायत की कि इस अभिनेता के मुंह से प्याज की गंध आती है, जो उन्हें पसंद नहीं। फिर मैंने उन्हें इसके पीछे की वजह बताई और उन्होंने मुझे शराब न पीने की सलाह दी। मैंने उनकी सलाह मान ली और सेट पर शराब पीकर नहीं गया।

कपिल शर्मा

अपनी शराब पीने की आदत के चलते कॉमेडियन कपिल शर्मा भी कई मुश्किलों में पड़ चुके हैं हालांकि अब उन्होंने इस लत पर काफी हद तक काबू पा लिया है। कहा जाता है कि कपिल ने शराब के नशे में सुनील ग्रोवर पर हाथ उठा दिया था और उन्हें जमकर गालियां भी दी थीं। इसके अलावा इंटरनेशनल मराठी फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स 2015 (IMFFA) के दौरान कपिल ने खूब शराब पी ली थी।

इसके बाद उन्होंने कंट्रोल खो दिया और सिंगर-एक्ट्रेस मोनाली ठाकुर, तनिषा मुखर्जी और अन्य फीमेल गेस्ट्स के साथ बदसलूकी कर बैठे थे। खबर यहां तक थी कि कपिल की एक्स-गर्लफ्रेंड प्रीति सिमोस भी उनके दुर्व्यवहार से आहत हुईं और इवेंट बीच में ही छोड़कर चली गई थीं।

हनी सिंह

रैपर हनी सिंह भी शराब की लत की वजह से बेहद परेशान रह चुके हैं। यहां तक कि उन्हें इलाज के लिए रिहेब सेंटर तक जाना पड़ गया था। 2017 में हनी की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं जिसमें उनका वजन बेतहाशा बढ़ा हुआ दिख रहा था जिसके बाद इस बात का खुलासा हुआ था कि वह अल्कोहल एडिक्शन और बाइपोलर डिसऑर्डर से जूझ रहे हैं। हनी अब इस एडिक्शन से काफी हद तक उबर चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
from dharmendra to pooja bhatt, meet alcohol addict stars of bollywood

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: