इस फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित ने साइन किया था 'नो प्रेग्नेंसी कॉन्ट्रैक्ट' - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इस फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित ने साइन किया था 'नो प्रेग्नेंसी कॉन्ट्रैक्ट'


<-- ADVERTISEMENT -->



माधुरी दीक्षित ने 1984 में फिल्म ‘अबोध’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की लेकिन उऩ्हें इस फिल्म से खास पहचान नहीं मिलीं।

इसके बाद 1988 में फिल्म तेजाब आई। जिसमें अभिनेत्री के साथ अनिल कपूर नजर आए। यह फिल्म दर्शकों के दिलो दिमाग पर छा गयी। और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित अपने आइटम नंबर एक दो तीन... से घर घर में मशहूर हो गईं। इसके बाद उन्हें राम लखन, त्रिदेव, किशन कन्हैया, प्रहार जैसी फिल्मों में देखा गया। इसके बाद 1990 में माधुरी दीक्षित आमिर खान के साथ फिल्म दिल में नजर आईं। यह एक लव स्टोरी थी इस फिल्म को युवा दर्शकों ने बेहद प्यार दिया। इसके साथ ही माधुरी दीक्षित को इस फिल्म के लिए फिल्म फेयर अवार्ड से नवाजा गया।

1991 में माधुरी दीक्षित सलमान खान और संजय दत्त के साथ फिल्म साजन में नजर आईं। इस फिल्म को भी दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला। इस फिल्म के दौरान ही माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के बीच बढ़ती नजदीकियों को देखा गया।

वर्ष 1993 में यही जोड़ी फिल्म खलनायक में नजर आई जिसे दर्शको का बेहद प्यार मिला। लेकिन इस फिल्म से पहले फिल्म के निर्माताओं ने माधुरी दीक्षित से नो प्रेग्नेंसी कॉन्ट्रैक्ट साइन करवाया। जिसका मतलब था कि माधुरी इस फिल्म के शूट के दौरान प्रेग्नेंसी प्लान नहीं कर सकतीं। यदि ऐंसा होता है तो उन्हें जुर्माना देना होगा।

दरअसल सुभाष घई “खलनायक” बना रहे थे। इस फिल्म में जैकी श्रॉफ और संजय दत्त मुख्य भूमिका में थे जबकि माधुरी दीक्षित फीमेल लीड कर रही थी। संजय दत्त के अड़ने की वजह से ही सुभाष घई ने माधुरी को कास्ट किया था। लेकिन वो फिल्म को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते थे। इसीलिए उन्होने माधुरी से नो प्रेग्नेंसी कॉन्ट्रेक्ट साइन कराया था। इस कॉन्ट्रेक्ट में लिखा गया था कि यदि फिल्म के दौरान माधुरी शादी करती हैं या फिर प्रेग्नेंट होती हैं, तो उन्हें जुर्माने के तौर पर भारी-भरकम रकम चुकानी पड़ सकती है। माधुरी ने कॉन्ट्रेक्ट साइन किया, फिल्म में काम भी किया और फिल्म जबरदस्त हिट रही।

बता दें कि जिस वक्त संजय और माधुरी के अफेयर के चर्चे चल रहे थे संजय दत्त उससे पहले ही शादीशुदा थे और उनकी बेटी त्रिशला का जन्म भी हो चुका था।




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: