Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

सेक्स के बाद आपकी योनि (Vagina) में दर्द होने के 4 कारण

reason of vagina pain after having sex. सेक्स के बाद आपकी योनि (Vagina) में दर्द होने के 4 कारण

<-- ADVERTISEMENT -->




pain after sex in vagina

Reason of vagina pain after having sex- क्या सेक्स करने के बाद आपकी योनि (Vagina) में दर्द होता है? अगर हां, तो क्या आपको इसका कारण पता है? वैसे सेक्स करते समय सामान्य दर्द तो हर किसी को होता है। लेकिन हम सेक्स के दौरान सहमति के दर्द के बारे में बात नहीं कर रहे हैं बल्कि हमारा मतलब उस तरह के सेक्स से है जो आपको एक अलग तरह का दर्द देता है। बहुत से लोग रफ सेक्स का आनंद लेते हैं जो कुछ हद तक असुविधा का कारण बनता है, ज्यादातर परिस्थितियों में आपकी योनि को सेक्स के बाद या उसके दौरान चोट नहीं पहुंचनी चाहिए।

कभी-कभी सेक्स दर्द देता है और इसके परिणामस्वरूप योनि में असहज रूप से दर्द होता है। अगर ऐसा होता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको शर्मिंदगी या शिथिलता महसूस करने की जरूरत है। इसका मतलब यह भी नहीं है कि आपको जीवनभर दर्दभरा सेक्स करना होगा। सेक्स के बाद आपकी योनि में दर्द होने के कई कारण हैं, और आज हम आपको बताएंगे ऐसे कारण जिनकी वजह से सेक्स के बाद किसी महिला को दर्द का अनुभव होता है।

पर्याप्त स्नेहन (चिकनाई) का इस्तेमाल न करना

lubricant-sex
संभोग के दौरान या बाद में दर्द के सबसे सामान्य कारणों में से एक, जो योनि में दर्द का कारण बन सकता है, अपर्याप्त स्नेहन (लुब्रिकेंट) है। हर कोई अलग-अलग मात्रा में प्राकृतिक लुब्रिकेंट पैदा करता है, और इसके कई कारण हैं—उम्र, जन्म नियंत्रण, और कुछ दवाएं। जब आपकी योनि सेक्स के दौरान स्वत: ठीक से चिकनाई नहीं देती है, तो घर्षण आपकी त्वचा में छोटे-छोटे घाव पैदा कर सकता है। ये घाव आपको संक्रमण के प्रति अधिक संवेदनशील बना सकते हैं, और ये सेक्स के बाद आपकी योनि को चोट पहुंचा सकते हैं।


आइस क्यूब डालकर सिंकाई करें

ice-cube
यदि आपकी योनी में दर्द होता है या वह सेक्स के बाद सूज जाती है, तो आप एक मोटे वॉशक्लॉथ या प्लास्टिक बैग में एक या दो आइस क्यूब डालकर सिंकाई करें। अपने अंडरवियर के बाहर 10 से 15 मिनट के लिए बर्फ रखें। बर्फ को अपनी योनि के अंदर न डालें—इससे केवल और अधिक जलन होगी। दोबारा, इसे समय दें, और अगर कुछ दिनों के बाद भी आपकी योनि में दर्द हो तो अपने डॉक्टर से बात करें।

आप लेटेक्स के प्रति संवेदनशील हैं
condom
कुछ लोगों को लेटेक्स से एलर्जी होती है। यदि आप इन लोगों में से एक हैं और आप लेटेक्स कंडोम का उपयोग कर रही हैं, तो आप योनि को परेशान कर सकते हैं। यह आपके लिए खतरनाक हो सकता है। अगर आपको ज्यादा दर्द हो रहा है तो आपको उस जगह के आइसिंग करनी चाहिए। आपको योनि पर बर्फ लगानी चाहिए और ज्यादा दर्द होने पर डॉक्टर से जरूर सलाह लेनी चाहिए।

फिंगर सेक्स क्या होता है और क्या हैं इसके लाभ?

अगर आपको संक्रमण है
infection

  • यदि आप असुविधा का अनुभव कर रही हैं जो मामूली दर्द से परे है - जैसे खुजली, जलन, या असामान्य निर्वहन - तो आपको संक्रमण हो सकता है। यह एक खमीर संक्रमण, बैक्टीरियल वेजिनोसिस, एक एसटीआई, या कुछ और हो सकता है, और कार्रवाई का सबसे अच्छा तरीका अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से बात करना है।
  • अगर आपके साथ ऐसा होता है तो आप स्व-निदान या आत्म-उपचार न करें। आपको सीधा डॉक्टर के पास जाना चाहिए। संक्रमण के आधार पर, आपको डॉक्टर के पर्चे की दवा की आवश्यकता हो सकती है। तो जितनी जल्दी आप इसे अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ के कार्यालय में ला सकें, उतना अच्छा है।
  • यदि संभोग आपको चोट पहुंचा रहा है, तो अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से बात करें। इसका कारण जानने के लिए अपने चिकित्सक की सलाह मानें, क्योंकि संभोग आरामदायक, आनंददायक और दर्द रहित होना चाहिए।

जानिए एक से ज्यादा बार कामोन्माद कैसे प्राप्त करें?सेक्स करने से पहले जानना जरूरी है अपने पार्टनर के दिल की बात


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Rochak

Post A Comment:

0 comments: