Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

किसी के व्हाट्सएप स्टेटस को ऐसे देखें उसे बिना पता चले!


<-- ADVERTISEMENT -->




 
मैसेज, फोटो-वीडियो शेयरिंग या स्टेटस पर फोटो लगानी हो हर काम व्हाट्सएप के जरिए ही होता है। स्टेटस पर हर दिन लोग कुछ न कुछ फोटो या वीडियो शेयर करते है, जिसे देखने के बाद उस उस स्टेटस की सीन लिस्ट में आ जाते है। कई बार ऐसे स्टेटस भी आप देख लेते है, जिसे आप नहीं देखना चाहते हैं। ऐसे में ना चाहते हुए भी आप उस यूजर के स्टेटस की सीन लिस्ट में आ जाते है। लेकिन आज हम आपको ऐसी ट्रिक बताने जा रहे है, जिसकी मदद से आप चुपचाप अपने कॉन्टेक्ट लिस्ट में मौजूद यूजर्स का स्टेटस देख सकते हैं और इससे आपका नाम 'Seen' लिस्ट में नजर भी नहीं आएगा।

साल 2018 में व्हाट्सएप ने अपना एक बहुत ही शानदार फीचर स्टेटस लगाना पेश किया था। उसके बाद से करोड़ों लोग इस फीचर का यूज करके अपने स्टेटस पर फोटो या वीडियो लगाते हैं।


अपने फोन में सेव किसी भी कॉन्टेक्ट के स्टेटस को आप देख सकते है। लेकिन ऐसा करने से आप उस फोटो या वीडियो की सीन लिस्ट में आ जाते हैं और वो यूजर्स ये आसानी से देख सकता है कि आपने उसका स्टेटस देखा है।

अब हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताते हैं, जिसके जरिए आप किसी का स्टेटस देख भी लेंगे और उसको पता भी नहीं चलेगा। इस ट्रिक से आपका नाम उसकी 'सीन' लिस्ट में नजर नहीं आएगा। 

इसके लिए आपको अपने Whatsapp की कुछ सेटिंग्स बदलनी होगी। सबसे पहले अपने फोन में व्हाट्सएप खोलिए। अब प्राइवेसी पर क्लिक कीजिए। इसमें आपको रीड रिसिप्ट का एक ऑप्शन नजर आएगा। अब आपको इस ऑप्शन को डिसेबल कर दीजिए।


इस तरह से आप अपने कॉन्टेक्ट लिस्ट में मौजूद किसी यूजर का चुपचाप स्टेटस देख पाएंगे और उसे पता भी नहीं चलेगा। आप जिस भी यूजर का स्टेटस देखेंगे तो उन्हें पता नहीं चलेगा कि आपने स्टेटस देखा या नहीं और आपका नाम उनकी सीन लिस्ट में भी नजर नहीं आएगा।

साथ ही इस ऑप्शन को डिसेबल करने के बाद आपके Whatsapp में 'ब्लू टिक' का ऑप्शन भी बंद हो जाएगा। यानी आपको कोई भी मैसेज भेजता है तो उन्हें यह नहीं पता चल पाएगा कि आपने मैसेज पढ़े या नहीं।

Whatsapp में स्टेटस लगाने के बाद यूजर्स के कॉन्टेंट को अधिकतम 24 घंटे तक तक स्टेटस नजर आता रहता है। और 24 घंटे के बाद स्टेटस अपने आप हट जाता है।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: