Whatsapp वीडियो कॉल कैसे रिकॉर्ड करें, जानिए आसान तरीका - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

Whatsapp वीडियो कॉल कैसे रिकॉर्ड करें, जानिए आसान तरीका


<-- ADVERTISEMENT -->



अपने प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर हाल ही में मैसेजिंग एप वॉट्सऐप काफी चर्चाओं में है। काफी विरोध के बाद कंपनी ने फिलहाल अपने निर्णय को टाल दिया है। 3 मई 2009 को आया वॉट्सऐप यूजर्स को चैट, वीडियो व ऑडियो कॉलिंग, फोटो, वीडियो और फाइल भेजने का ऑपशन देता है। वॉट्सऐप के ऑडियो कॉलिंग सुविधा का लोग काफी उपयोग करते हैं। आज हम आपको ऐसे कुछ ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे आप वॉट्सऐप कॉलिंग को रिकॉर्ड भी कर सकेंहे।


एंड्राइड फोन पर ऐसे करें रिकॉर्ड
सबसे पहले cube call recorder एप को डाउनलोड करें। एप को ओपन करने के बाद वॉट्सऐप पर जाएं। वहीं उस व्यक्ति को कॉल करें जिससे बात करना चाहते हैं। अगर आपको क्यूब कॉल विजेट दिखाई दे तो समझ जाएं आपकी कॉल रिकॉर्ड हो रही है। अगर आपके फोन में error दिख रहा तो फिर से ऐप को खोले। ऐप की सेटिंग में जाकर वॉयस कॉल में force voip पर क्लिक करें।


आईफोन यूजर्स ऐसे करें रिकॉर्ड
आईफोन पर Mac की सहायता से कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं। आईफोन को लाइटनिंग केबल की मदद से Mac से कनेक्ट करना होगा। फोन पर ट्रस्ट दिस कंप्यूटर पर क्लिक करें। अगर पहली बार मैक से फोन को कनेक्ट कर रहे है तो quick time पर जाएं।इसमें फाइल सेक्शन में जाकर न्यू ऑडियो रिकॉर्डिंग का ऑपशन मिलेगा, इसमें रिकॉर्ड बटन के निशान पर क्लिक करना होगा। सारी प्रोसेस के बाद क्विकटाइम रिकॉर्ड बटन पर क्लिक करें और वॉट्सऐप कॉल करें। कनेक्ट होते ही यूजर आइकन को एड करें, कॉल रिसीव होते ही रिकॉर्डिंग शुरू हो जाएगी।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: