यहां स्वास्थ्य विभाग में निकली 1647 पदों पर भर्ती, जाने पूरी डिटेल - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

यहां स्वास्थ्य विभाग में निकली 1647 पदों पर भर्ती, जाने पूरी डिटेल


<-- ADVERTISEMENT -->





सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। पश्चिम बंगाल हेल्थ रिक्रूटमेंट बोर्ड यानी WBHRB ने 1600 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड की इस वैकेंसी के तहत मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट ग्रेड थ्री के 1647 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार WBHRB की ऑफिशियल वेबसाइट wbhrb.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान में 1647 पद भरे जाएंगे। पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 फरवरी, 2021 तक है। मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट ग्रेड III के विभिन्न पदों पर भर्ती स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, पश्चिम बंगाल सरकार के तहत की जाएगी।

पदों का विवरण:
मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट (लैब), जीआर- III – 633 पोस्ट
मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट (ओटी), जीआर- III – 566 पद
मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट (ईसीजी), जीआर- III – 281 पद
मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट (क्रिटिकल केयर), जीआर- III – 164 पद
मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट (पी एंड ओ), जीआर- III – 2 पोस्ट
मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट (ईईजी / ईएमजी), जीआर- III – 1 पोस्ट

उम्र :
इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले की उम्र 21 से 39 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के मुताबिक आयु सीमा में छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क :
अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क ऑनलाइन 160/- रुपये (एक सौ साठ रुपये) जमा करना होगा। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

पात्रता :
इसके लिए उम्मीदवार का फिजिक्स, केमिस्ट्री एवं बायोलॉजी विषय के साथ 12वीं पास होना अनिवार्य है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल पैरा मेडिकल काउंसिल के अंतर्गत आने वाले राज्य मेडिकल फैकल्टी द्वारा मान्यता प्राप्त मेडिकल टेक्नोलॉजी से संबंधित विषय में 2 वर्षीय डिप्लोमा का होना भी अनिवार्य भी अनिवार्य है। या फिर पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी संस्थान या यूनिवर्सिटी से मेडिकल टेक्नोलॉजी में बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: