आचार्य चाणक्य के अनुसार स्त्री और पैसों से जुड़ी हमेशा रखना चाहिए गुप्त - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

आचार्य चाणक्य के अनुसार स्त्री और पैसों से जुड़ी हमेशा रखना चाहिए गुप्त


<-- ADVERTISEMENT -->




कहते हैं आचार्य चाणक्य ने कई ऐसी बातें बताई है जिनका जीवन में बहुत महत्व है। ऐसे में आचार्य चाणक्य ने अपने नीति में जिन बातों का पालन किया है वह बातें आज भी उतनी ही सार्थक है और उनका पालन करने वाले लोग हमेशा खुश रह सकते हैं। जी हां, चाणक्य के द्वारा स्त्री और पैसों से जुड़ी बातों के बारे में बताई गई है और चाणक्य के अनुसार कुछ ऐसी बातें हैं जिनको हमेशा गुप्त रखना चाहिए इन बातों को किसी को नहीं बताना चाहिए वह आज हम आपको बताने जा रहे हैं।


आचार्य चाणक्य ने कहा है कि स्त्री और पैसों से जुड़ी बातें को किसी ओर को नहीं बताना चाहिए और इसके साथ ही आचार्य चाणक्य का मानना है कि अपने मन के दुखी होने पर किसी को नहीं बातना चाहिए और ना ही दुख की अवस्था में किसी बात का निर्णय लेना चाहिए। कहा जाता है चाणक्य कह गए हैं कि कभी व्यवसाय, नौकरी या लेन-देन में पैसों का नुकसान हो जाए या कोई आपका पैसा चुरा ले तो ऐसी बात किसी को नहीं बतानी चाहिए सामने वाला हमारी स्थिति का फायदा उठा सकता है और दुखी होने पर या काम में मन न लगने पर अपनी स्थिति के बारे में किसी को नहीं बताना चाहिए।


इससे कोई भी व्यक्ति हमारी स्थिति का लाभ उठा सकता है। इसी के साथ आचार्य चाणक्य का मानना है कि जब किसी को अपनी पत्नी के चरित्र में शंका हो या पत्नी को कोई गंदी आदत लग गई हो तो ऐसे में पति को इसके बारे में किसी का नहीं बताना चाहिए क्योंकि इस बात का भी फायदा उठाने वाले बहुत से लोग होते हैं। इसी के साथ चाणक्य का मानना है कि अगर कहीं से अपमानित होते हैं या कोई नीच, मुर्ख व्यक्ति आपको गलत बात बोल देता है तो इस बारे में भी कभी किसी को कुछ नहीं बताना चाहिए क्योंकि यह गलत होता है।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: