Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

ब्यूटीफुल स्किन के लिए रोजाना रात को सोने से पहले फॉलो करें ये ट्रीटमेंट


<-- ADVERTISEMENT -->




 
ग्लोइंग और ब्यूटीफुल स्किन पाना हर लड़की का सपना होता है। इसलिए स्किन की केयर जितनी मॉर्निंग टाइम में जरूरी है, उतनी ही नाइट में भी। क्योंकि रात के समय में स्किन रिपेयर होने लगती है और इस टाइम इसकी केयर बेहद जरूरी है, तो ऐसे में रोजाना रात को फॉलो करें नाइट स्किन केयर ट्रीटमेंट।

# आप अगर ऑफिस वूमेन हैं, तो जरूर ही आप अपने फेस पर दिन भर मेकअप करके रहती होंगी। ऐसे में आपको सोने से पहले मेकअप को रिमूव करके सोना चाहिए। मेकअप हटाने के लिए आप बादाम या फिर नारियल तेल का नेचुरल मेकअप क्लीनर यूज कर सकती हैं। रात में मेकअप लगाकर सोने से स्किन पोर्स बंद हो जाते हैं और पिंपल्स निकलने का डर होता है।


# ड्राई स्किन के कंपेरिजन में ऑयली स्किन पर जल्दी ओर तेल जमता है। इसकी वजह से स्किन पोर्स बंद हो जाते हैं इसलिए आपको दिन और रात दोनों समय अपने चेहरे को क्लींजिंग मिल्क या जेल से साफ करना चाहिए। आप अगर चाहें तो गुलाब जल या कच्चे दूध का भी यूज कर सकती हैं। ऐसा करने से आप अगले दिन मॉर्निंग में फ्रेश फील करेंगी।

# क्लीजिंग के बाद टोनर यूज करने से स्किन पोर्स बंद हो जाते हैं और स्किन सेल्स रिपेयर होती है। घर पर टोनर को तैयार करने के लिए आप एक मुट्ठी मेथी को एक गिलास पानी में अच्छे से खौलाएं। फिर इसे छान कर ठंडा कर स्प्रे बोतल में भरकर यूज करें।


# फेस पर टोनर अप्लाई करने के बाद उस पर मॉइश्चराइजर लगाएं। मॉयश्चराइजरको गालों पर लगाएं और फिर पूरे फएस पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए फैलाएं। अगर मॉइश्चराइजर में विटामिन और एंटी ऑक्सी़डेंट की क्वालिटी होगी, तो इससे आपकी स्किन यूथफुल नजर आएगी।

# आंखों के नीचे कालापन व फाइन लाइन्स जैसी प्रॉब्लम्स से बचने के लिए सोने से पहले आई सीरम का यूज करें। सीरम से हल्के हाथों से 10-15 सेकेंड के लिए मसाज करें और रातभर लगाकर छोड़ दें। इससे स्किन हाइड्रेट रहेगी और फाइन लाइन्स प्रॉब्लम दूर होगी।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: