Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

दोमुंहें बालों की समस्या दूर करने के लिए ये आसान घरेलू उपचार


<-- ADVERTISEMENT -->





बालों की खूबसूरती इंसान के लुक को बिल्कुल बदल देती है। लेकिन धूल-मिट्टी, प्रदूषण और अधिक हेयर केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से बालों से जुड़ी कई समस्याएं हो जाती है। उनमें से एक है बालों का दोमुंहा हो जाना। दोमुंहे बालों की समस्या बेहद आम है। दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए हेयर केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बजाय आप घरेलू उपचार करें। ये उपचार आपके बालों को बिना किसी नुकसान के फायदा पहुंचाते हैं।

गुलाब जल और शहद
2 चम्मच गुलाब जल में 2 चम्मच शहद और पानी मिलाएं। अब इस मिश्रण को पूरे बालों पर लगाएं और आधा से एक घंटे के लिए छोड़ दें। इसके बाद बालों को माइल्ड शैंपू से अच्छी तरह धो लें। बेहतर परिणाम के लिए सप्ताह में दो बार इसका इस्तेमाल करें।


नींबू पानी
नींबू पानी नेचुरल कंडीशनर की तरह काम करता है और बालों की समस्याओं को कम करता है। 2 चम्मच नींबू के रस को पानी में मिलाएं और फिर पूरे बालों पर लगाएं। 1 घंटे तक इसे छोड़ दें। फिर शैंपू से धो लें। बेहतर परिणाम के लिए सप्ताह में एक बार इसे जरूर लगाएं।

बालों को सूखाएं
अक्सर लोग बाल धोने के तुरंत बाद बालों को सुखाने के लिए ड्रायर का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। यह आपके बालों को नुकसान पहुंचाते हैं और दोमुंहे बालों की समस्या को भी बढ़ाते हैं। इसलिए बालों को धोने के बाद खुद सूखने दें।


एवोकाडो और बादाम का तेल
एवोकाडो के पल्प में 2 चम्मच बादाम का तेल मिलाएं। अब बालों पर लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें। इसके बाद बालों को अच्छी तरह शैंपू से धो लें। सप्ताह में 2 से 3 बार इसका इस्तेमाल करें। आपको बेहतर परिणाम देखने को मिलेगा।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: