अचानक करोड़ो लोगों की पसंद बन गया ओटीटी प्लेटफॉर्म! सिनेमा जगत के लिए नयी आस - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

अचानक करोड़ो लोगों की पसंद बन गया ओटीटी प्लेटफॉर्म! सिनेमा जगत के लिए नयी आस


<-- ADVERTISEMENT -->



लॉकडाउन के दौरान सिनेमाघर और शूटिंग बंद होने के कारण फिल्म निर्माताओं का काफी ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा। लॉकडाउन के दौरान जब सभी घर पर बैठ गये तो घर पर बिना काम के लोगों के पास एक ही मनोरंजन का सहारा था टीवी, मोबाइल और इंटरनेट। टीवी पर देखने के लिए कुछ नया बचा नहीं था। टीवी शो की एडवांस शूटिंग को भी ऑनएयर कर दिया गया था। वहीं सिनेमाघर बंद थे ऐसे में ओटीटी प्लेटफॉर्म की लोकप्रियता अचनक बढ़ गयी। अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स, जी5 , वूट, जीयो सिनेमा, एयरटेल टीवी, सोनी लिव जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म का  लॉकडाउन के दौरान काफी भारी मात्रा में सब्सक्रिप्शन लिया गया। 

इसे भी पढ़ें: यूपी में फिल्म सिटी बनाने के अपने सपने को पूरा करेगी योगी सरकार, काम के लिए इस कंपनी को चुना

2020 में ओटीटी प्लेटफॉर्म चमका  

ओटीटी सिनेमा जगत में एक तीसरे पर्दे के तौर पर उभरा और आज के समय में ये प्लेटफॉर्म मनोरंजन का सबसे लोकप्रिय बन बन गया है। ओटीटी की बढ़ती लोकप्रियता ने फिल्म जगत को आगे काम करने की एक नयी उम्मीद दी है। सिनेमाघर बंद होने के कारण फिल्मों को ओटीटी पर रिलीज करना निर्माताओं ने शुरू कर दिया। साथ ही तमाम वेब सीरीज की निर्माण हुआ। ओटीटी पर फिल्म रिलीज के लिए कोई सेंसर बोर्ड नहीं होने के कारण निर्देशकों के लिए भी यह प्लेटफॉर्म काफी बेहतर साबित हुआ। 

इसे भी पढ़ें: बाइक एम्बुलेंस दादा करीमुल हक की जिंदगी पर बनेगी फिल्म, क्या सोनू सूद निभाएंगे लीड रोल? 

सिनेमा के लिए नयी आस बना ओटीटी 

ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर सबसे पहले बॉलीवुड फिल्म गुलाबो-सिताबों को रिलीज किया गया उसके बाद ओटीटी पर नयी फिल्मों की रिलीज की लाइन लग गयी। अब निर्माता नुकसान से बचने के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म को ही चुन रहे हैं ताकि वह घर बैठे दर्शकों का मनोरंजन कर सके वो भी सस्ते में काफी बेहतर।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: