संजना सांघी से पहले बोल्ड और आपत्तिजनक एड के चलते सुर्खियों में आए कई बॉलीवुड सेलेब्स, कुछ के खिलाफ हुई शिकायत दर्ज - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

संजना सांघी से पहले बोल्ड और आपत्तिजनक एड के चलते सुर्खियों में आए कई बॉलीवुड सेलेब्स, कुछ के खिलाफ हुई शिकायत दर्ज


<-- ADVERTISEMENT -->



दिल बेचारा एक्ट्रेस अपने एक डिजिटल एड के चलते काफी सुर्खियों में चल रही हैं। एड में संजना अपने को-स्टार को 8 थप्पड़ मारती नजर आई हैं जिसपर पूजा बेदी समेत कई लोगों ने आपत्ति जताई है। लोगों का मानना है कि इस एड के जरिए आदमियों पर हिंसा को प्रमोट किया जा रहा है। बता दें कि संजना सांघी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के कई सितारे अपने एड के चलते विवादों में आ चुके हैं-

ऐश्वर्या राय बच्चन- बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन उस वक्त सुर्खियों में आ गई थीं जब उनका कल्याण जूलरी का एक प्रिंट एड जारी हुआ। जूलरी और डिजाइनर कपड़े पहने हुए एक्ट्रेस ने एड के लिए पोज किया था लेकिन हर किसी का ध्यान उनके पीछे छाता पकड़े हुए बच्चे पर था। कम उम्र का सांवला बच्चा रानी की तरह बैठी ऐश्वर्या की सेवा कर रहा था जो नेशनल कमिशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स वालों से देखा ना गया। एनसीपीसी ने इस एड को तुरंत हटाने की मांग की थी।

डिनो मोरिया-बिपाशा बासू- एक समय में बॉलीवुड के सबसे हॉट कपल रह चुके बिपाशा बासू और डिनो मोरिया एक कमर्शियल एड के चलते विवादों में आ चुके हैं। कपल ने साल 1997 में अंडर-गार्मेंट ब्रांड के लिए एक विवादित फोटोशूट करवाया था जिसमें डिनो अपने मुंह से बिपाशा की अंडरवियर खींचते हुए नजर आए थे। इस एड के सामने आते ही मिनिस्ट्री ऑप कल्चरल अफेयर ने इसपर आपत्ति जताई थी जिसके बाद इस एड को हर जगह से हटा दिया गया था।

मिलिंद सोमन- मधु सपरे- साल 1995 में सुपरमॉडल मिलिंद सोमन मॉडल मधु सपरे के साथ एक शू ब्रांड के एड में नजर आए थे। इस एड शूट के लिए दोनों ने न्यूड और बोल्ड फोटोशूट करवाया था जिसमें वो सिर्फ जूते पहने हुए थे। साथ ही इसे क्रिएटिव बनाने के लिए एक अजगर का भी इस्तेमाल किया गया था जो दोनों से लिपटा हुआ था। इसके सामने आते ही कई सोशल ऑर्गेनाइजेशन, एनजीओ और एनिमल एक्टीविस्ट ने इसपर आपत्ति जताई थी। एनिमल राइट के अलावा एड में न्यूडिटी होने के कारण भी लोगों ने इसकी काफी आलोचना की थी।

सना खान- धर्म की राह पर चलने के लिए बॉलीवुड से दूर होने वाली सना खान साल 2007 के एक एड के चलते काफी विवादों में रही थीं। ये माचो अंडरवियर का एड था। एड में दिखाया गया था कि न्यूली वेड सना खान तलाब किनारे अपने पति के कपड़े धोती हैं। इस दौरान अंडरवियर धोते हुए सना ने काफी बोल्ड एक्सप्रेशन दिए थे जो इंडियन दर्शकों के लिए आपत्तिजनक थे। कई लोगों के आपत्ति जताने के बाद इस कमर्शियल को हटाया गया था।

पूजा बेदी- मार्क रोबिनसन- साल 1991 में पूजा बेदी और मार्क रोबिनसन एक कंडोम के एड में साथ नजर आए थे। दोनों को इस एड में बोल्ड अंदाज में एक दूसरे के साथ नहाते हुए दिखाया गया था जो उस समय भारतीय दर्शकों के लिए काफी आपत्तिजनक था। इस एड को दूरदर्शन चैनल ने पूरी तरह बैन कर दिया था।

रणवीर सिंह- रणवीर सिंह कपड़ों की ब्रांड जैक एंड जोन्स के चलते सुर्खियों में आ गए थे। एड के एक पोस्ट में रणवीर एक लड़की को अपने कंधों पर उठाए नजर आ रहे थे जिसमें लिखा था, डोंट होल्ड बैक, टेक योर वर्क होम। (रोको मत, अपना काम घर ले जाओ)। इसके सामने आते ही रंग दे बसंती एक्टर सिद्धार्थ समेत कई लोगों ने नाराजगी जाहिर की थी। शिकायत आने पर कंपनी को शहर में लगे 12 बिलबोर्ड हटवाते हुए माफी मांगनी पड़ी था।। बाद में रणवीर ने भी इसके लिए माफी मांगी थी।

रणवीर सिंह इसके अलावा एक इनर-वियर ब्रांड के कमर्शियल एड के चलते भी सुर्खियों में थे। इस एड में रणवीर एक शार्क को मारते हुए नजर आए थे जिसपर पेटा द्वारा आपत्ति जताई गई थी। इसके बाद कंपनी ने एड के साथ लिखा था कि एड में इस्तेमाल की गई शार्क रबर की थी और कोई भी जानवर इस एड में नहीं दिखाया गया है।

शाहरुख खान- बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख एक लंबे समय से फेयरनेस क्रीम फेयर एंड हैंडसम के एम्बेसडर रहे हैं। रंग भेदभाव को कम करने के लिए एक ऑनलाइन कैंपेन डार्क एंड ब्यूटीफुल की शुरुआत की गई थी जिसके सपोर्ट में आमिर खान समेत कई एक्टर्स ने ब्यूटी प्रोडक्ट प्रमोट ना करने का प्रण लिया था। इस पूरे मामले में शाहरुख खान ने चुप्पी साधी रही और लगातार एड में काम किया। इस कारण उन्हें काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी।

मलाइका अरोड़ा- अरबाज खान- साल 1993 में मलाइका और अरबाज एक कॉफी ब्रांड के प्रिंट एड में नजर आए थे। इसमें दोनों के कुछ बोल्ड और कोजी मूमेंट दिखे जिसके साथ लिखा गया था, रियल प्लेजर कांट कम इन अन इंस्टेंट ( असली मजा तुरंत नहीं मिल सकता )। इस टैगलाइन और बोल्ड फोटो को जमकर आलोचना झेलनी पड़ी। जिसके बाद इस एड को बैन कर दिया गया।

अमिताभ बच्चन- माधुरी दीक्षित- प्रीति जिंटा- नेस्ले के प्रोडक्ट मैगी में ज्यादा मात्रा में लेड मिलने पर इसे बैन किया गया था। प्रोडक्ट के हानिकारक होने पर इसे एंडोर्स करने वाले सेलेब्स को भी काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित और प्रीति जिंटा तीनों सेलेब्स के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई गई थी। जहां अमिताभ और माधुरी दीक्षित उस समय एड का हिस्सा था वहीं प्रीति ने ये एड केस होने के 12 साल पहले किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Many Bollywood celebs came in the headlines due to bold and objectionable ed before Sanjana Sanghi, complaint filed against some

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: