इरफान खान, ऐश्वर्या राय से लेकर ओम पुरी तक, ये बॉलीवुड सितारें निभा चुकें हैं हॉलीवुड फिल्मों में अहम किरदार - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इरफान खान, ऐश्वर्या राय से लेकर ओम पुरी तक, ये बॉलीवुड सितारें निभा चुकें हैं हॉलीवुड फिल्मों में अहम किरदार


<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्में देने वाले एक्टर्स में से कई ऐसे में भी हैं जो अपनी परफॉर्मेंस के चलते अब ग्लोबल स्टार बन चुके हैं। इनमें से जहां कुछ सितारे बॉलीवुड तक ही सीमित हैं तो कुछ हॉलीवुड में भी अपनी छाप छोड़ रहे हैं। आइए देखते हैं किन बॉलीवुड एक्टर्स ने हॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है-

डिंपल कपाडिया- 80 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस डिंपल कपाडिया ने फिल्म टेनेट में अहम किरदार निभाकर अपना हॉलीवुड डेब्यू किया है। इस फिल्म को क्रिस्टोफर नोलन से डायरेक्टर किया है जिसे इंडिया में भी शूट किया गया है। फिल्म 4 दिसम्बर को रिलीज हुई है।

इरफान खान- बॉलीवुड के सबसे मंजे एक्टर में से एक दिवंगत इरफान खान कई बार हॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं। एक्टर लाइफ ऑफ पाई (2012), जुरासिक पार्क, न्यूयॉर्क, आई लव यू, ए माइटी हार्ट और द अमेजिंग स्पाइडर मैन में नजर आए हैं।

ओमपुरी- बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ओमपुरी ने हॉलीवुड में भी अपनी बेहतरीन एक्टिंग की छाप छोड़ी है। एक्टर फिल्म माय सन फेनेटिक, ईस्ट इज ईस्ट, सिटी ऑफ जॉय, वॉल्ट, सिटी ऑफ द डार्कनेस और चार्ली विल्सन्स वॉर जैसी बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं।

अमरीश पुरी- बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर विलेन में से एक अमरीष पुरी ने हॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से दर्शकों को खूब इंप्रेस किया। एक्टर 1984 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म इंडियाना जोन्स एंड द टेंपल ऑफ डूम में नजर आए हैं। इस फिल्म में अमरीश ने नेगेटिव किरदार निभाया था।

नसीरुद्दीन शाह- बॉलीवुड के सीनियर एक्टर नसीरुद्दीन शाह कई सारी हॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रहे हैं उन्होंने द लीग ऑफ एक्स्ट्रा आर्डिनरी जेंटलमैन, द मॉनसून वेडिंग और द ग्रेट न्यू वंडरफुल जैसी इंटरनेशनल फिल्मों में अभिनय किया है। एक्टर को बॉलीवुड में योगदान देने के लिए पद्मश्री और पद्मभूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है।

ऐश्वर्या राय बच्चन- मिस वर्ल्ड रह चुकीं ऐश्वर्या राय बच्चन कई सालों से बॉलीवुड में ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में देती आई हैं। सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि एक्ट्रेस हॉलीवुड में भी प्रोवोक्ड- ए ट्रू स्टोरी, ब्राइड एंड प्रेजुडाइस, मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइसेज, पिंक पेंथर 2 और द लास्ट लीजन फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

अनुपम खेर- हिंदी फिल्मों के सबसे वर्सेटाइल एक्टर्स में से एक अनुपम खेर बॉलीवुड के साथ-साथ बेंड इट लाइक बेकहम, सिल्वर लाइनिंग प्लेबुक, ब्राइड एंड प्रेजुडाइस और स्पीडी सिंह जैसी कई बेहतरीन हॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रहे हैं।

मल्लिका शेरावत- हॉलीवुड फिल्म हिस्स के अलावा एक्ट्रेस द मिथ और पॉलिटिक्स ऑफ लव जैसी कई इंटरनेशनल फिल्मों में नजर आई हैं। उन्हें साल 2009 में करियर अचीवमेंट और चेरिटेबल एफर्ट के लिए लॉस एंजिलस का होनर सिटिजनशिप अवॉर्ड भी मिला है।

दीपिका पादुकोण- बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस में से एक दीपिका पादुकोण ने साल 2017 में अपना हॉलीवुड डेब्यू किया था। एक्ट्रेस त्रिपल एक्सः रिटर्न ऑफ जेंडर केज में विन डीजल के साथ लीड रोल में नजर आई थीं। इस फिल्म ने 345 मिलियन डॉलर की वर्ल्ड वाइड कमाई की थी। इसके बाद से ही दीपिका एक ग्लोबल स्टार बन चुकी हैं।

प्रियंका चोपड़ा- मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा ने साल 2017 में फिल्म बेवॉच से अपना हॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद एक्ट्रेस 2019 में इजंट इट रोमांटिक में नजर आई हैं। डेब्यू के बाद एक्ट्रेस टीवी सीरीज क्वांटिको में लीड रोल निभाते दिखीं। इस सीरीज के लिए एक्ट्रेस को दो पीपल्स च्वॉइस अवॉर्ड से नवाजा गया है।

तबू- एक्ट्रेस साल 2012 में आई फिल्म लाइफ ऑफ पाई में नजर आई हैं। इस फिल्म को वर्ल्डवाइड काफी पॉपुलैरिटी मिली थी। इसके अलावा एक्ट्रेस नेम-सेक फिल्म का भी हिस्सा रही हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
From Irrfan Khan, Aishwarya Rai to Om Puri, these Bollywood stars have played important roles in Hollywood films

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: