मनोज बाजपेयी, सैयामी खैर से लेकर तापसी और नवाजुद्दीन तक, ये हैं साल की 9 सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

मनोज बाजपेयी, सैयामी खैर से लेकर तापसी और नवाजुद्दीन तक, ये हैं साल की 9 सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस


<-- ADVERTISEMENT -->



महामारी और लॉकडाउन के बाद जहां पूरे देशभर में सिनेमाघर बंद पड़े थे वहीं ओटीटी प्लेटफॉर्म और टेलीविजन ने दर्शकों को एंटरटेन करने का जिम्मा उठाया। सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली कई फिल्मों ने भी दर्शकों तक पहुंचने के लिए ओटीटी का सहारा लिया जहां सितारों ने अपने बेहतरीन किरदारों से फिल्मों में जान डाल दी। पेंडेमिक के बीच आइए जानते हैं किन एक्टर्स की परफॉर्मेंस रही सबसे बेस्ट-

तिलोत्तमा शॉम- एक्ट्रेस इस साल मार्च में रिलीज हुई फिल्म सर में नजर आई थीं। ये फिल्म एक क्यूट लव स्टोरी है जिसमें तिलोत्तमा शॉम एक हाउस हेल्प के किरदार में हैं जिनके मालिक उनसे प्यार कर बैठते हैं। फिल्म में तिलोत्तमा की एक्टिंग हर किसी के दिल को छु जाने वाली थी। उनके साथ विवेक गोम्बर और गीतांजलि कुलकर्णी अहम किरदार में थे।

प्रतीक गांधी- इस साल अक्टूबर में रिलीज हुई सीरीज स्कैम 1992- द हरशद मेहता स्टोरी काफी बेहतरीन साबित हुई। ये कहानी एक स्टॉक होल्डर हरशद मेहता पर बनाई गई है जिसका किरदार प्रतीक गांधी ने निभाया है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक आम आदमी अपनी काबिलियत से स्टॉक मार्केट का नक्शा बदल देता है। प्रतीक गांधी ने फिल्म में बेहतरीन अभिनय कर दर्शकों को खूब इंप्रेस किया है।

तापसी पन्नू- एक्ट्रेस इस साल सिनेमाघर में रिलीज हुई फिल्म थप्पड़ में नजर आई थीं। फिल्म में तापसी पन्नू ने अमृता नाम की एक महिला का किरदार निभाया था। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक थप्पड़ के बाद तापसी पति से तलाक की मांग करती हैं। फिल्म में तापसी के मोनो-लॉग को भी काफी सराहा गया था। तापसी के साथ फिल्म में पावेल गुलाटी, माया सराओ, दिया मिर्जा और तनवी आजमी ने अहम किरदार निभाए हैं।

मनोज बाजपेयी- देवाशीष मखीजा द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म भोंसले इस साल सोनी लिव एप्प पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म में मनोज बाजपेयी ने गनपत भोंसले नाम के एक पुलिस कांस्टेबल का किरदार निभाया है जो एक चॉल में रहता है। हमेशा की तरह इस फिल्म में भी मनोज की परफॉर्मेंस सराहनीय है। एक्टर ने अपने इमोशनल एक्ट से हर किसी को इंप्रेस कर दिया।

शारिब हाशमी- 2020 में रिलीज हुई फिल्म दरबार में शरद केलकर, शारिब हाशमी और हर्ष छाया ने लीड रोल प्ले किया है। कहानी को 1971 के बैक ड्रॉप में तैयार किया गया है। फिल्म में शारिब ने हर्ष के सर्वेंट का बेहतरीन किरदार निभाया है जो हर परिस्थिती में सेवा करने के लिए आगे रहता है। फिल्म में शारिब के डायलॉग और कहानी की संजीदगी को बखूबी दिखाया गया है।

आदिल हुसैन- इस साल रिलीज हुई फिल्म परीक्षा में आदिल हुसैन ने एक रिक्शा चालक की भूमिका निभाई। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक पिता (आदिल हुसैन) अपने होनहार बच्चे को अच्छी स्कूल में पढ़ाने के लिए चोरी का सहारा लेता है। फिल्म में कई इमोशनल सीन हैं जहां आदिल ने अपने अभिनय से हर किसी ने कनेक्शन बनाया है। फिल्म का निर्देशन, लेकिन और निर्माण प्रकाश झा ने किया है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी- 2 अक्टूबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म सीरियस मैन में नवाजुद्दीन सिद्दीकी लीड रोल में थे। नवाज ने फिल्म में एक ऐसे पिता का रोल अदा किया है जो अपने बच्चे को सबसे अलग दिखाने के लिए कई झूठ का सहारा लेते हैं। नवाज सबसे कहते हैं कि उनका बच्चा जीनियस है हालांकि कुछ समय बाद उनका झूठ सबके सामने आ जाता है।

हर्षवर्धन राणे- सनम तेरी कसम फिल्म में बेहतरीन अभिनय कर चुके हर्षवर्धन राण इस साल जी 5 की फिल्म तैश में नजर आए हैं। ये एक मल्टीस्टारर फिल्म है जिसमें पुलकित सम्राट, कृति खरबंदा, संजीदा शेख भी अहम किरदार में हैं। इस फिल्म में हर्षवर्धन ने सनी लालवानी का किरदार निभाया है। फिल्म में एक्टर का डार्क शेड दिखाया गया है जिसे हर्षवर्धन ने बखूबी निभाया है।

सैयामी खैर- जून 2020 में रिलीज हुई फिल्म चोक्ड में सैयामी खैर लीड रोल में नजर आई हैं। इस फिल्म में एक्ट्रेस ने एक ऐसी गृहिणी का किरदार निभाया है जो अपने बिल चुकाने के लिए संघर्ष कर रही है। इसी बीच उसे अपने घर में ही पैसे कमाने का एक आइडिया आता है और वो एक कहानी रचती है। फिल्म में सैयामी की बेहतरीन एक्टिंग वाकई सराहनीय है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
best permormance 2020: From Manoj Bajpayee, Sayami Kher to Taapsee and Nawazuddin, these are the 9 best performances of the year

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: