वे 5 फिल्में जिन्हें भारत में कर दिया गया था बैन, सनी देओल वाली फिल्म है लाजवाब - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

वे 5 फिल्में जिन्हें भारत में कर दिया गया था बैन, सनी देओल वाली फिल्म है लाजवाब

उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें भारत में बैन कर दिया गया था। आइए जानते हैं

<-- ADVERTISEMENT -->



आज के इस लेख में हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें भारत में बैन कर दिया गया था। आइए जानते हैं
1. मोहल्ला अस्सी
Third party image reference
कुछ ही समय पहले सनी देओल की फिल्म मोहल्ला अस्सी रिलीज हुई है और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया है। आपको बता दें कि सनी देओल की फिल्म मोहल्ला अस्सी 2015 में रिलीज होने वाली थी। लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने इस फिल्म को बैन कर दिया। इसी के साथ इस फिल्म को भारत के कई दूसरे राज्यों में दिखाने पर भी बैन लग गया। आपको बता दें कि इस फिल्म पर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का इल्जाम लगाया गया था। लेकिन अब ये फिल्म रिलीज हो चुकी है और दर्शकों को खूब पसंद भी आ रही है। 


2.The Da Vinci Code
Third party image reference
इस फिल्म का विरोध पूरे विश्व में हुआ था। भारत में ईसाईयों ने इस फिल्म का विरोध किया। विरोध के चलते भारत के कई राज्यों में इस फिल्म को बैन कर दिया गया। लेकिन हाईकोर्ट के आदेश के बाद इस फिल्म पर से बैन हटा और ये फिल्म भारत में भी रिलीज हुई।
3. वॉटर
Third party image reference
इस फिल्म का निर्देशन दीपा मेहता द्वारा किया गया था। इस फिल्म की कहानी बनारस में रहने वाली विधवा महिलाओं की जिंदगी पर आधारित थी। ये फिल्म काफी लंबे समय तक विवादों में फंसी रही। आपको बता दें कि ये फिल्म भारत को छोड़कर कई देशों में रिलीज हुई।
4. इंडियाना जोंस एंड द टेंपल ऑफ़ डूम
Third party image reference
ये एक हॉलीवुड फिल्म थी, जो 1984 में रिलीज हुई। आपको बता दें कि इस फिल्म में हिंदू धर्म और उसके रीति-रिवाजों को गलत तरीके से दर्शाने का इल्जाम लगाया गया था, जिसके चलते इस फिल्म को भारत में बैन कर दिया गया था। लेकिन काफी लंबी कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद ये फिल्म भारत मे रिलीज हो सकी।
5. डॉटर
Third party image reference
ये फिल्म साल 2011 में घटित निर्भया कांड पर आधारित थी। आपको बता दें कि बीबीसी द्वारा इस घटनाक्रम पर एक पूरी डॉक्यूमेंट्री तैयार की गई थी, जिसे पूरी दुनिया में दिखाया गया। लेकिन भारत में रिलीज से पहले ही इस पर बैन लगा दिया गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीबीसी द्वारा निर्भया केस के मुख्य आरोपी का इंटरव्यू इस डॉक्यूमेंट्री में शामिल किया गया था।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: