पीएफ संबंधित समस्याओं का व्हाट्सऐप पर पाएं समाधान, जानें पूरी प्रक्रिया - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

पीएफ संबंधित समस्याओं का व्हाट्सऐप पर पाएं समाधान, जानें पूरी प्रक्रिया


<-- ADVERTISEMENT -->



 कर्मचारी भविष्य निधि संगठन EPFO में आए दिन निजी नौकरी रहे लोगों की सुविधा के लिए बदलाव लाए जाते हैं। ऐसे में अब पीएफ खाताधारक Whatsapp हेल्पलाइन सेवा EPFO whatsapp helpline service के जरिए भी खाते संबंधित समस्याओं को दूर कर सकते हैं। इस सुविधा का लाभ लेकर आप कुछ ही मिनटों में अपनी epfo खाता संबंधित समस्या को सुलझा सकते हैं। कहां करें शिकायतepfo खाता संबंधित शिकायत के लिए Whatapp सर्विस शुरू कर दी गई है। ऐसे कोई भी epf खाताधारक व्हाट्सऐप के माध्यम से मैसेज कर अपनी शिकायत को दर्ज करा सकता है।


अपने क्षेत्र के epfo शिकायत निवारण के व्हाट्सऐप नंबर का पता लगाने के लिए आपको httpswww.epfindia.gov.in पर जाना होगा। epfo की दूसरी सुविधाओं में EPFIGMS पोर्टल ऑनलाइन शिकायत समाधान पोर्टल CPGRAMS सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और ट्विटर और कॉल सेंटर शामिल हैं जो 24 घंटे चालू रहता है। httpswww.epfindia.gov.insite_docsPDFsDownloads_PDFsWhatsApp_Helpline.pdf के जरिए आपको पूरी मदद मिलेगी।


बता दें कि कई बार EPFO खाताधारक धोखेबाजी का भी शिकार होते हैं। ऐसे में वे किसी भी धोखेबाजी का शिकार न हों इस कारण EPFO द्वारा यूजर्स का लगातार अलर्ट किया जाता है। कई बार लोग पीएम कार्यालय जाते हैं तो बिचौलियों के चक्कर में फंस जाते हैं जो खुद इस फिराक में लगे रहते हैं कि कैसे खाताधारक के अकाउंट से पैसे निकाल लिए जाए। ऐसे में प्रयास किया जा रहा है कि लोगों की समस्याओं का ऑनलाइन और जल्द से जल्द निवारण किया जा सके ताकि लोग बिचौलियों के चक्कर में फंसकर धोखेबाजी का शिकार न हों।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: