Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

ऐसे रातोंरात सिंगिग स्टार बने थे उदित नारायण, भोजपुरी गाने आए थे पर मिल गया ‘पापा कहते हैं’ गाने का मौका


<-- ADVERTISEMENT -->




नई दिल्ली: उदित नारायण (Udit Narayan) बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने गायक है। उदित नारायण का फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में गाया गाना ‘पापा कहते हैं’ आज भी लोगों की जुबान पर रहता है। इस गाने ने उदित नारायण को रातोंरात बॉलीवुड इंडस्ट्री और लोगों में फेमस कर दिया था। क्या आप जानते हैं कैसे नेपाली फिल्मों में काम करने वाले उदित नारायण का सितारा चमक गया और भोजपुरी में गाने आए लेकिन ‘पापा कहते हैं’ गाने का मौका मिल गया। आइये जानते हैं इस बारे में।

होटल में भी गाने गाया करते थे

सभी जानते हैं कि उदित नारायण को साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में गाए गाने की वजह बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहचान मिली थी। इस फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर मिलिंद चित्रगुप्त और आनंद चित्रगुप्त थे। ये बात उन दिनों की है जब उदित नारायण काफी स्ट्रगल कर रहे थे। अपना खर्चा चलाने के लिए होटल में भी गाने गाया करते थे। हालांकि राजेश रोशन ने उन्हें एक फिल्म में रफी और ऊषा मंगेशकर के साथ गाना गाने का मौका दिया था। फिर भी उनका स्ट्रगल जारी रहा।

70 के दशक में नेपाल से मुंबई आए

आपको बता दें कि नेपाल में जन्मे उदित नारायण ने नेपाली फिल्मों से ही अपना करियर शुरू करने के बाद 70 के दशक में मुंबई के भारतीय विद्या भवन से शास्त्रीय संगीत सीखने के लिए आए थे। उदित नारायण अबतक 34 भाषाओं में 25 हजार से ज्यादा गाने गा चुके हैं। फिलहाल उदित भोजपुरी गाने ज्यादा गाते हैं। उनकी प्रोडक्शन कंपनी भोजपुरी और मैथिली फिल्में बनाती है।

यह भी पढ़ें: इस घटना ने तबाह कर दी थी प्रीति जिंटा की जिंदगी, बेहद मुश्किलों भरा था बचपन



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: