भारतीय वायु सेना में ग्रुप सी पदों पर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

भारतीय वायु सेना में ग्रुप सी पदों पर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन


<-- ADVERTISEMENT -->



 
भारतीय वायुसेना ने विभिन्न एयर फोर्स स्टेशन / यूनिट में ग्रुप सी सिविलियन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार IAF Group C Recruitment 2021 के लिए अपना आवेदन रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 30 दिन के अंदर भेज सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से भारतीय वायु सेना में लोअर डिविजन क्लर्क (LDC) के 12 पद, मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के 18 पद, सुपरिंटेंडेंट (स्टोर) के 1 पद, सिविलियन मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट ड्राइवर के 45 पद, कुक के 5 पद, कारपेंटर के 1 पद और फायरमैन के 1 पद पर भर्ती की जाएगी। सुपरिंटेंडेंट पद पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 4 के तहत सैलरी दी जाएगी। जबकि, अन्य पदों के लिए लेवल 2 के तहत सैलरी मिलेगी।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, लोअर डिविजन क्लर्क पद के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए। जबकि, कुक, कारपेंटर, सिविलियन मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट ड्राइवर, फायरमैन और मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए कक्षा 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं। वहीं, सुपरिटेंडेंट पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार ग्रेजुएट होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

भारतीय वायु सेना में ग्रुप सी पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, प्रैक्टिकल / फिजिकल / स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सभी इच्छुक उम्मीदवार IAF Group C Recruitment 2021 के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय के अंदर भेज सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।


<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: