टाइट जींस पहनने वाली लड़कियों में ज्यादा होता है यूट्रेस इंफेक्शन और बांझपन का खतरा - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

टाइट जींस पहनने वाली लड़कियों में ज्यादा होता है यूट्रेस इंफेक्शन और बांझपन का खतरा


<-- ADVERTISEMENT -->



आजकल लड़कियां टाइट जींस पहनना खूब पसंद करती हैं क्योंकि इससे फिगर अच्छी दिखाई देती हैं लेकिन फैशनेबल दिखने की चाह में वो आप अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रही हैं। परफेक्ट फिगर देने वाली यह जींस कैंसर, हार्ट अटैक जैसी गंभीर बीमारियों को न्यौता देती है। 

टाइट जींस पहनने से नुकसान

टाइट जींस पहनने से गर्भाशय का संकुचन और बांझपन का खतरा भी बढ़ता है। इस तरह की जींस पहनने से पेट पर काफी जोर पड़ता है, जो आगे चलकर समस्या खड़ी कर सकता है।

स्किन टाइट जींस पहनने से लड़कियां कम उम्र में ही यूट्रेस इंफेक्शन की शिकार हो रही हैं। शुरुआती स्टेज में लड़कियों को इस इंफेक्शन के बारे में मालूम नहीं चल पाता है। 

टाइट जींस पहनने से महिलाओं में कमर व पीठ दर्द से जुड़ी परेशानियां बढ़ती जा रही है। दरअसल, इससे मसल्सपर जोर पड़ता है और यह हिप जॉइंट्स के फ्री मूवमेंट में भी बाधा डालती है।

टाइट जींस पहनने का शौक आपको दिल की बीमारियों का शिकार भी बना सकता है। इससे खून का संचार रूक जाती है, जिससे दिल तक रक्त सही मात्रा में नहीं पहुंच पाता है। 

रिसर्च के अनुसार, ऐसी जींस पहनने से स्किन कैंसर का खतरा भी काफी बढ़ जाता है। इतना ही नहीं, लंबे समय तक टाइट जींस पहनने वाली लोगों को डीवीटी की समस्या हो सकती है।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: