Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

कोरोना से बचने के लिए करीना कपूर ने दी खास जानकारी, संक्रमित मरीजों के यूं धोएं कपड़ें


<-- ADVERTISEMENT -->




नई दिल्ली। इन दिनों पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर की मार झेल रहा है। ऐसे में बॉलीवुड सेलेब्स बढ़ चढ़कर लोगों की मदद के लिए आगे रहा है। ऐसे में बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान भी सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा कर हेल्थी रहने की टिप्स दे रही हैं। बेबो लगातार सोशल मीडिया के जरिए कोविड से बचने के लिए जानकारी शेयर कर रही हैं। जिसमें माओं से लेकर बच्चों तक की सेहत को लेकर करीना खूब टिप्स दे रही हैं।

Kareena Kapoor Khan

करीना कपूर खान ने दी कोरोना से बचने की टिप्स

दरअसल, कुछ समय पहले ही करीना कपूर खान ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी साझा की है। जिसमें उन्होंने बताया है कि कोविड-19 से संक्रमित होने पर कैसे कपड़ों को सावधानी के साथ धोया और सुखाया जाता है। ताकि औरों तक संक्रमण ना फैले। पोस्ट में करीना ने बताया कि यदि घर में कोई कोरोना से ग्रस्त हो जाए तो उसके तौलिए और चादर को अलग धोना चाहिए। जब भी इन कपड़ों को उठाएं तो उस वक्त हाथों में ग्लब्स पहने होने चाहिए। करीना ने आगे बताया कि उन कपड़ों को शरीर से छूने नहीं देना चाहिए। बल्कि एक अलग डिब्बे में उन्हें रखना चाहिए। साथ ही 60-90 डिग्री तापमान पर डिटर्जेंट के साथ धोना चाहिए।

करीना कपूर खाने आगे बताया कि कपड़ों को गर्म पानी में डालकर भिगोकर रखना चाहिए। साथ ही कपड़ों को भिगोने के लिए छड़ी का इस्तेमाल करना चाहिए। पानी उछले नहीं इसका भी ध्यान रखना चाहिए। करीना ने आगे बताया कि अगर गर्म पानी नहीं है तो क्लोरीन डालकर उसमें आधे घंटे तक भिगोने चाहिए। कपड़ों को साफ़ पानी से निकालकर धूप में सुखाएं। सब काम निपटाने के बाद अपने हाथ धोना ना भूलें।

Kareena Kapoor

माओं को भी दी टिप्स

आपको बता दें कोरोना महामारी में स्वस्थ रहने के लिए करीना ने मांओं को भी हेल्थी रहने की टिप्स दी थी। उन्होंने बताया था कि जो मां बच्चों को दूध पिला रही हैं और जो खासकर गर्भवती हैं उन्हें कोरोना का संक्रमण होने का ज्यादा खतरा है। ऐसी महिलाओं को बाहर जाने से बचना चाहिए। उन्हें घर में बना पौष्टिक खाना देना चाहिए। उनके आस-पास सकारात्मक वातारण रखना चाहिए।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: