सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद NCB ने सिर्फ 3 महीने में 30 केस दर्ज किए, 92 लोगों को अरेस्ट भी किया - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद NCB ने सिर्फ 3 महीने में 30 केस दर्ज किए, 92 लोगों को अरेस्ट भी किया


<-- ADVERTISEMENT -->



नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के मुंबई और गोवा के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की मानें तो जांच एजेंसी ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद पिछले तीन महीने में 30 केस रजिस्टर्ड किए हैं और 92 लोगों को गिरफ्तार किया है। ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, वानखेड़े ने अपने ताजा बयान में कहा कि NCB मुंबई और गोवा में ड्रग रैकेट्स चलाने वालों पर लगाम कस रही है।

इस साल सबसे ज्यादा केस और गिरफ्तारियां

वानखेड़े के मुताबिक, 2020 में पूरे देश में नशे से जुड़े 46 केस दर्ज किए गए। वे कहते हैं, "2016 में NCB ने 23 केस दर्ज किए थे और 29 ड्रग पैडलर्स को अरेस्ट किया था। 2017 में 30 केस और 38 गिरफ्तारियां हुईं। 2018 में केसों की संख्या 25 और गिरफ्तारियों की संख्या 55 थी। 2019 में कुल केस 35 और 55 ड्रग्स पैडलर्स की गिरफ्तारी हुई। वहीं, 2020 में 46 केस फाइल हुए और 92 ड्रग पैडलर्स को अरेस्ट किया गया।"

अगस्त में बॉलीवुड का ड्रग्स कनेक्शन सामने आया

बॉलीवुड का ड्रग्स कनेक्शन अगस्त 2020 में सामने आया था। दरअसल, 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत मुंबई स्थित अपने किराए के घर में मृत मिले थे। इसके करीब डेढ़ महीने बाद उनके पिता केके सिंह ने पटना में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। सिंह ने रिया पर सुशांत को खुदकुशी के लिए उकसाने और उनके बैंक खाते से 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी का केस दर्ज कराया था, जो बाद में CBI को सौंप दिया गया।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रिया और उनके फैमिली मेंबर्स समेत 6 लोगों के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग का मामला दर्ज जांच शुरू की थी। इसी दौरान अगस्त के अंत में ड्रग्स कनेक्शन सामने आया और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की। 8 सितंबर को जांच एजेंसी ने उन्हें गिरफ्तार किया था और 30 दिन तक जेल में रहने के बाद 7 अक्टूबर को उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी।

कई दिग्गजों का नाम मामले से जुड़ा

जब ड्रग्स मामले की परतें खुलीं तो न सिर्फ रिया, बल्कि उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह, अभिनेता अर्जुन रामपाल, कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया समेत एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े कई लोगों के नाम सामने आए। NCB ने सबसे पूछताछ भी की। रिया, शोविक, भारती और हर्ष को जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किया था, जो बाद में जमानत पर रिहा कर दिए गए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नए साल के मौके पर NCB ने मुंबई के दो अलग-अलग इलाकों में छापेमारी की और तीन ड्रग पैडलर्स को गिरफ्तार किया।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: