Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

पिता इरफान खान की याद में बेटे बाबिल ने शेयर किया इमोशनल नोट, शूजित सिरकार बोले- 2020 का सबसे बड़ा नुकसान था उनका जाना


<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड के दिग्गज दिवंगत एक्टर इरफान खान की आज पहली बर्थ एनिवर्सरी है। बीते साल 29 अप्रैल 2020 को इरफान का निधन हो गया था। इरफान की बर्थ एनिवर्सरी पर उनकी फैमिली, फ्रेंड्स और फैंस उनकी याद में सोशल मीडिया पर इमोशनल पोस्ट शेयर कर रहे हैं। पिता की बर्थ एनिवर्सरी पर उनके बेटे बाबिल ने एक पुराना वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो के साथ उन्होंने एक बेहद इमोशनल नोट भी लिखा है।

बाबिल का इमोशनल नोट
वीडियो शेयर कर बाबिल ने नोट में लिखा, 'आप कभी बर्थडे और शादी जैसी चीजों के सेलिब्रेशन को ज्यादा महत्व नहीं देते थे। इसीलिए मुझे भी कभी किसी का बर्थडे याद नहीं रहता। क्योंकि आपने कभी मेरा बर्थडे याद नहीं रखा और न ही आपने मुझे कभी कहा कि मैं आपके बर्थडे को याद रखूं। हमारे लिए बर्थडे भी हर दिन की तरह नॉर्मल ही हुआ करता था। क्योंकि हम हर दिन को ही सेलिब्रेट करते थे। इन मौकों पर मां हम दोनों को ही याद दिलाती थी। लेकिन आज मैं आपके जन्मदिन को चाह कर भी नहीं भूल पा रहा हूं। आज आपका बर्थडे है बाबा।' बाबिल ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें इरफान अपनी पत्नी सुतापा सिकदर और छोटे बेटे अयान के साथ बाबिल के लिए वीडियो मैसेज रिकॉर्ड कर रहे हैं।

2020 का सबसे बड़ा नुकसान इरफान का जाना: शूजित
2015 में रिलीज हुई इरफान की फिल्म 'पीकू' के डायरेक्टर शूजित सिरकार ने उन्हें याद करते हुए एक इंटरव्यू में कहा, "वे अब हमारे बीच नहीं हैं। अगर मुझसे पूछा जाए की 2020 में सबसे बड़ा नुकसान क्या हुआ है। तो मैं कहूंगा की फिल्म इंडस्ट्री के लिए 2020 का सबसे बड़ा नुकसान था इरफान खान का जाना। मैं कामना करता हूं कि वे इस समय अपनी जादुई दुनिया में जहां भी होंगे, खुश होंगे।"

कैंसर से ठीक होने के बाद हुआ था कोलन इंफेक्शन
दो साल तक लगातार कैंसर से लड़ने के बाद इरफान खान ने बीते साल कोरोना लॉकडाउन के दौर में दुनिया को अलविदा कह दिया था। इरफान को कैंसर से ठीक होने के बाद कोलन इंफेक्शन हो गया था। जिससे वे ठीक नहीं हो पाए और उनका 53 साल की उम्र में निधन हो गया था।

इरफान खान की चुनिंदा फिल्में और सम्मान
इरफान खान ने 2019 में बीमारी से ठीक होने के बाद अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग की थी, यह फिल्म मार्च 2020 में रिलीज हुई थी। जिसमें करीना कपूर, दीपक डोबरियाल, राधिका मदान भी थीं। इरफान ने 'मकबूल', 'लाइफ इन अ मेट्रो', 'द लंच बॉक्स', 'पीकू', 'तलवार' और 'हिंदी मीडियम' जैसी शानदार फिल्मों में भी काम किया है। उन्हें 'हासिल' (निगेटिव रोल), 'लाइफ इन अ मेट्रो' (बेस्ट एक्टर), 'पान सिंह तोमर' (बेस्ट एक्टर क्रिटिक) और 'हिंदी मीडियम' (बेस्ट एक्टर) के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। 'पान सिंह तोमर' के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड दिया गया था। कला के क्षेत्र में उन्हें देश का चौथा सबसे बड़ा सम्मान पद्मश्री भी मिल चुका है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
On Irfan khan first birth anniversary today Son Babil shared emotional post in his memory, Shoojit Sircar said-The biggest loss of 2020 was his loss

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: