Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जब 'शोले' की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र ने चला दी थी असली गोली, बाल-बाल बचे थे अमिताभ बच्चन


<-- ADVERTISEMENT -->




गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में होस्ट अमिताभ बच्चन अपनी जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से शेयर करने से नहीं चूकते। हाल के एपिसोड में भी कुछ ऐसा ही हुआ। अमिताभ बच्चन ने अपनी आइकॉनिक फिल्म 'शोले' से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सुनाया।

शो में आए कंटेस्टेंट प्रीत मोहन सिंह ने बिग बी से कहा कि वह फिल्म ‘शोले’ के बहुत बड़े फैन हैं। इसके बाद प्रीत ने कहा कि क्लाइमेक्स में धर्मेंद्र को कुछ और गोलाबारूद उठा लेने थे जिससे विजय (अमिताभ के किरदार का नाम) की जान बच जाती।

बाल-बाल बचे थे बिग बी

प्रीत की ये बातें सुनकर बिग बी ने उनसे कहा, ''जब हम ये सीन शूट कर रहे तो धर्मेंद्र जी नीचे खड़े थे और मैं पहाड़ी के ऊपर था। धरम जी को जल्दी-जल्दी गोला-बारूद और गोलियां उठाकर अपने पास भरनी थीं लेकिन जब-जब वो गोलियां उठाएं तो वो गिर जाएं। उन्होंने बार-बार गोलियां उठाईं और वो गिर गईं। इससे धरमजी को गुस्सा आ गया। इरिटेट होकर उन्होंने गोलियां उठाईं और गन में भर दीं। वो असली गोलियां थीं। गुस्से में उन्होंने गोलियों से भरी बंदूक उठाई और चला दी। मैं पहाड़ी पर खड़ा था तो एक गोली मेरे कान के पास से निकली, वो असली गोली थी मगर मैं बच गया। ऐसे बहुत से वाकये हैं जो इस फिल्म के दौरान हुए और 'शोले' बेशक एक स्पेशल फिल्म है।''

डायरेक्टर ने मंगवाई थी असली गोलियां

दरअसल, फिल्म के क्लाइमेक्स सीन को रियल दिखाने के लिए डायरेक्टर ने असली गोलियों का इस्तेमाल किया था। फिल्म 1975 में रिलीज हुई थी। इसके डायरेक्टर रमेश सिप्पी हैं। 2020 में फिल्म ने 45 साल पूरे किए हैं। फिल्म में अमिताभ और धर्मेंद्र के अलावा हेमा मालिनी, जया बच्चन, संजीव कुमार, अमजद खान असरानी, जगदीप जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Amitabh Bachchan says irritated Dharmendra fired a real gun on Sholay sets

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: