Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

अरबाज खान, बॉबी देओल से लेकर तनीषा मुखर्जी तक, अपने भाई-बहनों की तरह कामयाब नहीं हो पाए ये बॉलीवुड एक्टर


<-- ADVERTISEMENT -->




इंडस्ट्री में इन दिनों लगातार नेपोटिज्म पर बहस चल रही है। कई लोगों का आरोप है कि स्टार-किड्स को इंडस्ट्री में लगातार लॉन्च किया जा रहा है और आउटसाइडर्स अपनी पहचान नहीं बना पा रहे। इसी बीच हम आपको मिलाने जा रहे हैं कुछ ऐसे एक्टर्स से जो भाई-बहन के स्टारडम के बावजूद इंडस्ट्री में पहचान बनाने में नाकामयाब रहे। देखते हैं कौन हैं हिट एक्टर्स के फ्लॉफ भाई-बहन-

काजोल देवगन- तनीषा मुखर्जी

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे और प्यार तो होना ही था जैसी कई हिट फिल्में दे चुकीं काजोल की बहन तनीषा मुखर्जी ने साल 2003 में फिल्म श्हह.. से बॉलीवुड डेब्यू किया था।ये फिल्म एक बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी। इसके बाद तनीषा नील एंड निक्की और पॉपकोर्न जैसी फिल्मों में भी नजर आईं हालांकि उन्हें कामयाबी नहीं मिल पाई। कई फ्लॉप फिल्मों में आने के बाद तनीषा इंडस्ट्री में महज एक साइड एक्ट्रेस बनकर ही रह गईं।

शिल्पा शेट्टी- शमिता शेट्टी

शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन शमिता ने 2000 में आई मल्टीस्टारर फिल्म मोहब्बतें से इंडस्ट्री में कदम रखा था। फिल्म के हिट होने पर भी एक्ट्रेस को ज्यादा पहचान नहीं मिल सकी और उन्हें साइड रोल मिलने लगे। एक्ट्रेस कई फिल्मों में नेगेटिव रोल करती भी दिखी हैं।

ट्विंकल खन्ना- रिंकी खन्ना

राजेश खन्ना और डिंपल कपाडिया का छोटी बेटी रिंकी खन्ना ने साल 1999 में फिल्म प्यार में कभी-कभी से बॉलीवुड डेब्यू किया था। फिल्म कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी। इसके बाद एक्ट्रेस जिस देश में गंगा रहता है, ये है जलवा, मुझे कुछ कहना है जैसी फिल्मों में साइड रोल करती नजर आई हैं। वहीं दूसरी तरफ रिंकी की बड़ी बहन ट्विंकल उनसे काफी ज्यादा पॉपुलर थीं। बादशाह, जब प्यार किसी से होता है और मेला जैसी फिल्मों के जरिए एक्ट्रेस ने काफी फेम हासिल किया था। हालांकि उनका एक्टिंग करियर भी ज्यादा नहीं चल सका।

मलाइका अरोड़ा- अमृता अरोड़ा

छैंया-छैंया, मुन्नी बदनाम जैसे कई हिट गानों में नजर आ चुकीं मलाइका अरोड़ा इंडस्ट्री का एक जाना-माना चेहरा है। वहीं उनकी बहन अमृता इंडस्ट्री में अपनी पहचान नहीं बना सकीं। अमृता ने फरदीन खान के साथ फिल्म कितने दूर कितने पास से बॉलीवुड में पहला कदम रखा था लेकिन फिल्म एक बड़ी फ्लॉप साबित हुई। इसके अलावा एक्ट्रेस दर्जनों फिल्मों में नजर आई हैं।

आदित्य चोपड़ा- उदित चोपड़ा

इंडस्ट्री के पसंदीदा डायरेक्टर्स में से आदित्य चोपड़ा ने बॉलीवुड में दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, मोहब्बतें, रब ने बना दी जोड़ी जैसी कई हिट फिल्में दी हैं। वहीं उनके भाई उदित चोपड़ा अब तक किसी सोलो हिट फिल्म का हिस्सा नहीं रहे हैं। मोहब्बतें से बॉलीवुड डेब्यू करने के बाद उदित नील एंड निक्की, मेरे यार की शादी है और धूम जैसी कई फिल्मों का हिस्सा रहे हैं।

सनी देओल- बॉबी देओल

दमदार आवाज और धमाकेदार परफॉर्मेंस देने वाले सनी देओल ने अपने फिल्मी करियर में गदर, अर्जुन, घायल जैसी बेहतरीन फिल्में दी हैं। वहीं उनके भाई बॉबी कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए। एक्टर ने 1995 में फिल्म बरसात से बॉलीवुड डेब्यू किया। शुरुआत में बॉबी के रोमांटिक अंदाज को पहचान जरूर मिली लेकिन एक्टिंग के मामले में वो सनी से काफी पीछे रहे। कुछ ही हिट फिल्मों के बाद बॉबी महज मल्टीस्टारर फिल्मों में ही नजर आने लगे।

सलमान खान- अरबाज खान

बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान ने अपने फिल्मी करियर में हम दिल दे चुके सनम, हम आपके हैं कौन, हम साथ-साथ हैं जैसी फिल्में दी हैं। दूसरी तरफ उनके भाई अरबाज खान का फिल्मी करियर शुरुआत से ही डगमगाता नजर आया। अरबाज ने 1996 में फिल्म दरार में नेगेटिव रोल निभाकर डेब्यू किया था। इस फिल्म को तो काफी पसंद किया गया हालांकि अरबाज की एक्टिंग लोगों को ज्यादा पसंद नहीं आई। इसके बाद से ही एक्टर प्यार किया तो डरना क्या, गर्व और कयामत जैसी मल्टीस्टारर फिल्मों में ही नजर आए हैं।

आमिर खान- फैसल खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले एक्टर खान के भाई फैसल ने साल 2002 की फिल्म मेला से पहचान हासिल की थी। इससे पहले एक्टर जो जीता वही सिकंदर और कयामत से कयामत तक जैसी कई फिल्मों में साइड रोल करते नजर आए हैं। फैसल की खराब एक्टिंग स्किल के चलते उन्हें ज्यादा फेम हासिल नहीं हो पाया।

अनिल कपूर- संजय कपूर

बॉलीवुड के झक्कास एक्टर अनिल कपूर कई दशकों से बॉलीवुड में बेहतरीन फिल्में देते आए हैं। अनिल की तुलना में उनके भाई संजय कपूर का एक्टिंग करियर काफी खराब रहा। उन्होंने साल 1995 में फिल्म प्रेम से एक्टिंग करियर की शुरुआत की लेकिन शुरुआत से ही उन्हें पसंद नहीं किया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
From Arbaaz Khan, Bobby Deol to Tanisha Mukherjee, these Bollywood actors could not succeed like their siblings

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: