अमिताभ बच्चन के साथ बोल्ड सीन शूट कर रात भर रोई थीं स्मिता पाटिल, एक्टर के समझाने पर दोबारा शुरू की शूटिंग - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

अमिताभ बच्चन के साथ बोल्ड सीन शूट कर रात भर रोई थीं स्मिता पाटिल, एक्टर के समझाने पर दोबारा शुरू की शूटिंग


<-- ADVERTISEMENT -->



80 के दशक की बेहतरीन एक्ट्रेस स्मिता पाटिल बाजार, अर्थ, आक्रोश जैसी कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रही हैं। पहले बच्चे प्रतीक बब्बर के जन्म के बाद ही डिलीवरी में आए कॉम्पलिकेशन के चलते स्मिता का निधन महज 31 साल की उम्र में हो गया था। 13 दिसम्बर को उनको गुजरे हुए 34 साल हो चुके हैं। एक्ट्रेस साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म नमक हलाल में अमिताभ बच्चन के साथ नजर आई हैं। इस फिल्म का गाना आज रपट जाएं दोनों की बोल्ड केमिस्ट्री के कारण काफी चर्चा में रहा था लेकिन ये कम लोग ही जानते हैं कि इस गाने की शूटिंग के बाद एक्ट्रेस बहुत रोई थीं।

पॉपुलर गाने आज रपट जाएं में स्मिता के अमिताभ बच्चन के साथ कई बोल्ड सीन थे। बारिश में भीगते हुए दोनों ने कुछ बेहद सेंसेशनल सीन दिए थे हालांकि इससे एक्ट्रेस खुश नहीं थीं। जब गाने की शूटिंग पूरी हुई तो एक्ट्रेस घर पहुंचकर अपनी मां की गोद में जमकर रोई थीं। बोल्ड सीन देकर असहज हुईं एक्ट्रेस रात भर पछतावे में रोती रही थीं। बाद में एक्ट्रेस गुमसुम रहने लगीं।

अमिताभ के कहने पर दोबारा शुरू की शूटिंग

इस बात की जानकारी मिलने पर अमिताभ बच्चन ने स्मिता को समझाया कि वो इस एक्ट से परेशान ना हों क्योंकि ये स्क्रिप्ट और गाने की डिमांड थी। बिग बी ने उन्हें अच्छे तरीके से सहज महसूस करवाया और एक्ट्रेस ने दोबारा शूटिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों की दोस्ती भी गहरी हो गई। प्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी फिल्म नमक हलाल एक बड़ी हिट साबित हुई और साथ ही दोनों के गाने को भी दर्शकों की खूब सराहना मिली। इसके बाद स्मिता और अमिताभ की दोस्ती भी काफी गहरी हो गई। खबरों की मानें तो स्मिता अमिताभ को काफी पसंद भी करने लगी थीं लेकिन इसी बीच उनकी जिंदगी में राज बब्बर आए और दोनों की शादी हो गई।

अमिताभ के एक्सीडेंट से पहले स्मिता को थी अनहोनी की आशंका

फिल्म कूली के एक एक्शन सीन के दौरान अमिताभ बच्चन को गहरी चोट लगी थी जिसका इलाज लंबे समय तक चला था। उनके एक्सीडेंट से महज एक दिन पहले ही स्मिता ने अमिताभ को कॉल करके अनहोनी होने की आशंका जताई थी जो बाद अगले ही दिन सच साबित हुई।

कई सपने अधूरे छोड़ गईं स्मिता

स्मिता पाटिल एक्ट्रेस होने के साथ फिल्मों का निर्देशन भी करना चाहती थीं। ये उनकी विशलिस्ट का हिस्सा था जिसमें शादी करना और अपने बच्चों की परवरिश करना भी शामिल था। एक्ट्रेस अपनी दोस्तों से कहती थीं कि उन्हें ढेर सारे बच्चे करेंगी क्योंकि उन्हें बच्चे बेहद पसंद हैं हालांकि पहले बच्चे के पैदा होने के दो हफ्ते बाद ही स्मिता गुजर गईं। एक्टिंग करियर के दौरान ही स्मिता ने निर्देशन बनने की ठान ली थी लेकिन फिल्मों में व्यस्त होने के कारण एक्ट्रेस निर्देशन में हाथ नहीं आजमा सकीं।

महेश भट्ट से कहा था, मेरी जिंदगी लंबी नहीं है

कम उम्र में दुनिया छोड़ चुकीं स्मिता ने फिल्ममेकर महेश भट्ट से बातचीत में कहा था कि उनकी जिंदगी जल्द खत्म हो जाएगी क्योंकि उनकी हाथों की रेखाओं में जीवन रेखा छोटी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
smita patil's 34 death anniversary: Smita Patil wept all night after shooting a bold scene with Amitabh Bachchan, resumed shooting on the persuasion of the actor

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: