Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

फिल्मी है सोहेल की प्रेम कहानी, घरवाले नहीं माने तो सीमा सचदेव के साथ भागकर आर्य समाज मंदिर में की थी शादी


<-- ADVERTISEMENT -->




सलमान खान के छोटे भाई सोहेल 50 साल के होने वाले हैं। 20 दिसंबर, 1969 को मुंबई में जन्मे सोहेल सलमान खान के साथ फिल्म 'ट्यूबलाइट' में भी नजर आए थे। वहीं, 'लवयात्री' और 'दबंग 3' में उनका स्पेशल अपीयरेंस था। बतौर एक्टर सोहेल का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा लेकिन उनकी लव लाइफ हमेशा चर्चा में रही है।

सोहेल ने सीमा सचदेव से शादी की है जो कि पिछले दिनों नेटफ्लिक्स की सीरीज Fabulous Lives of Bollywood Wives में नजर आने के बाद से तारीफ बटोर रही है। सीमा और सोहेल की लव स्टोरी बेहद फिल्मी है। आइए नजर डालते हैं दोनों की दिलचस्प प्रेम कहानी पर...

सोहेल ने भागकर की थी शादी

सीमा दिल्ली की रहने वाली हैं। फैशन डिजाइनिंग में करियर बनाने के लिए वो मुंबई गई थीं। इसी बीच सीमा और सोहेल की पहली मुलाकात हुई थी। बकौल सोहेल उन्हें सीमा से पहली नजर में ही प्यार हो गया था। जल्द ही दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। ये कपल शादी करना चाहता था। लेकिन सीमा की फैमिली इस शादी के लिए बिलकुल तैयार नहीं थी।

इसी चलते सीमा और सोहेल ने एक बड़ा फैसला लिया। जिस दिन सोहेल की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या'(1998) रिलीज हुई उसी दिन दोनों ने घर से भाग गए और आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। बाद में दोनों के घरवालों ने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया। इस कपल ने निकाह भी किया था। कपल के दो बेटे निर्वाण खान और योहान खान हैं।

फैशन डिजाइनर हैं सीमा

शादी के बाद सोहेल ने सीमा के साथ मिलकर एंटरटेनमेंट बिजनेस शुरू किया। देखते ही देखते सीमा टीवी शो और मूवी की लीडिंग फैशन डिजाइनर बन गईं। टीवी सीरियल 'जस्सी जैसी कोई नहीं'(2003-07) में कास्ट की कॉस्ट्यूम सीमा ने ही डिजाइन की थीं। इसी सीरियल से उन्हें पहचान मिली थी।

सीमा का 'बांद्रा 190' नाम से एक बुटीक है। जिसे वो सुजैन खान और महीप कपूर के साथ मिलकर चलाती हैं। इसके अलावा सीमा के मुंबई में ब्यूटी स्पा और 'कलिस्ता' नाम से सैलून भी है।

सोहेल ने बतौर फिल्म मेकर की थी करियर की शुरुआत

सोहेल ने अपना फिल्मी करियर 1997 में डायरेक्टर के तौर पर शुरू किया था। उन्होंने पहली फिल्म संजय कपूर, सलमान खान और शिल्पा शेट्टी स्टारर 'औजार' डायरेक्ट की थी। इसके बाद उन्होंने भाई सलमान की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या'(1998) डायरेक्ट की।

ये वही फिल्म है जिसने उन्हें इंडस्ट्री में बतौर फिल्म मेकर सेटल कराया। बात अगर एक्टिंग करियर की करें तो 2002 में सोहेल ने 'मैंने दिल तुझको दिया' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। सोहेल अबतक 'डरना मना है', 'लकीर', 'मैने प्यार क्यों किया', 'फाइट क्लब', 'सलाम-ए-इश्क', 'हीरोज', 'हैलो', 'आर्यन' और 'कृष्णा कॉटेज' जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sohail khan eloped with seema sachdev to marry, know interesting love story

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: