अमिताभ बच्चन का खुलासा- सांप मारने के बारे में झूठ बोला तो प्रिंसिपल ने मारे थे 6 बेंत, फिर भी 'थैंक यू सर' बोलना पड़ा था - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

अमिताभ बच्चन का खुलासा- सांप मारने के बारे में झूठ बोला तो प्रिंसिपल ने मारे थे 6 बेंत, फिर भी 'थैंक यू सर' बोलना पड़ा था


<-- ADVERTISEMENT -->



महानायक अमिताभ बच्चन की मानें तो बचपन में उन्होंने अपने स्कूल प्रिंसिपल से सांप मारने के बारे में झूठ बोला था। इसके बाद उन्हें सजा के रूप में 6 बेंत मारे गए थे। बिग बी ने यह खुलासा हाल ही में 'कौन बनेगा करोड़पति' के कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में किया, जिसमें बोमन ईरानी भी स्पेशल गेस्ट के रूप में मौजूद थे। बोमन ने अमिताभ से उनकी स्कूल लाइफ के बारे में पूछा था।

मैं बहुत डरपोक था : अमिताभ

अमिताभ ने बताया, "मैं बहुत डरपोक था। बहुत सी चीजें हम चोरी-छुपे करते थे और कभी किसी को बताते नहीं थे।" बिग बी ने बताया कि एक बार वे अपने दोस्तों के साथ, तभी उन्होंने एक सांप देखा और वे डरकर दूर भाग गए। फिर उन्होंने रोड किनारे एक हंटर को देखा। उन्होंने हंटर से मदद मांगी, जिसने सांप को मार दिया।

बिग बी के मुताबिक, जब सांप मर गया तो उन्हें लगा कि बहुत बड़ी बात हो गई। इसलिए उन्होंने हॉकी स्टिक निकाली और मरे हुए सांप को उस पर लपेट कर स्कूल के आसपास ऐसे घुमाने लगे जैसे कि उन्होंने ही उसे मारा हो। लेकिन उनके इस काम से स्कूल प्रिंसिपल इम्प्रेस नहीं हुए।

बिग बी कहते हैं, "हमारे प्रिंसिपल ब्रिटिशर थे तो एक ब्रिटिश वातावरण था। उनके लिए सच्चाई बहुत जरूरी होती थी। उन्होंने पूछा- क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है? हमने कहा- जी हां सर। तब उन्होंने कहा- मैं तुम्हे 6 बेंत मारने जा रहा हूं।"

फिर थैंक यू सर बोलना होता था

अमिताभ बच्चन ने स्टूडेंट्स को मिलने वाली सजा के बारे में भी बताया। उनके मुताबिक, स्कूल में एक गैरेज था, जिसमें तेल पी हुई छड़ियां रखी रहती थीं। प्रिंसिपल ने उन्हें और उनके दोस्तों को एक ठेले पर झुकने को कहा और पीठ पर बेंत मारने शुरू कर दिए। बिग बी कहते हैं, "सांस निकल जाती थी, इतना दर्द होता था। लेकिन कार्यक्रम ये था होता था कि खड़े होकर बोलना पड़ता था- थैंक यू सर।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Amitabh Bachchan Revealed Once He lied about killing a snake, got thrashed by the principal

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: