इस तरह के वीडियो बनाकर आप भी YouTube से हर महीने कमा सकते हैं 7 लाख रुपए - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इस तरह के वीडियो बनाकर आप भी YouTube से हर महीने कमा सकते हैं 7 लाख रुपए


<-- ADVERTISEMENT -->



 
यूट्यूब कुछ देशों में 100 मिलियन फंड देने जा रहा है। ये उन क्रिएटर्स को दिया जाएगा जिनके वीडियो सबसे ज्यादा वायरल होंगे। इसके लिए उन्हें शॉर्ट्स वीडियो बनाने होंगे। हर माह यूट्यूब क्रिएटर्स को चुनेगा और उन्हें भुगतान करेगा। गूगल के स्वामित्व वाली यूट्यूब शॉर्ट्स अपनी पहुंच हर जगह बनाना चाहती है। बता दें मार्केट में पहले से ही शॉर्ट वीडियो के कई प्लेटफॉर्म जैसे- टिकटॉक, जोश, मोज आदि है। यूट्यूब शॉर्ट्स में क्रिएटर्स हर महीने 7 लाख रुपए तक कमा सकते हैं। बस उन्हें 60 सेकेंड का वीडियो बनाना होगा।


यूट्यूब शॉर्ट्स फंड इस साल और अगले वर्ष के बांटेगा। कंपनी का कहना हैं कि क्रिएटर्स को बताया जाएगा, जो हर माह के दूसरे सप्ताह में शॉर्ट्स फंड से बोनस भुगतान के लिए क्वालिफाई करेंगे। इसके बाद क्रिएटर हर महीने की 25 तारीख को क्लेम कर सकते है। अगर ऐसा नहीं किया तो उनका बोनस एक्सपायर हो जाएगा। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने बीते दिनों कहा था कि यूट्यूब शॉर्ट्स को पिछले माह अमेरिका और अन्य देशों में लॉन्च करने बाद ग्लोबल लेवल पर रोलआउट किया गया।


पिचाई ने कहा कि यूट्यूब शॉर्ट्स जल्द हिट हो गया है। यह सर्विस 15 बिलियन से अधिक डेली व्यूज जनरेट करती है। फिलहाल अमेरिका, यूके, ब्राजील, भारत, इंडोनेशिया, जापान, मेक्सिको, नाइजीरिया, रूस और दक्षिण अफ्रीका के क्रिएटर्स की शॉर्ट्स फंड पेमेंट्स का लाभ उठ सकते हैं। कंपनी ने कहा कि जल्द इसे अन्य देशों में बढ़ाया जाएगा।


यूट्यूब शॉर्ट्स फंड से पैसे कमाने के लिए चैनल में पिछले 180 दिनों में एक वीडियो अपलोड किया होना जरूरी है। वहीं कम्यूनिटी गाइडलाइन्स, कॉपीराइट, मॉनिटाइजेशन के नियमों का पालन करना होगा।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: