Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

अगर पानी में गिर जाए आपका स्मार्टफोन तो तुरंत करें ये उपाय


<-- ADVERTISEMENT -->





आप यह अच्छी तरह जानते हैं कि पानी की एक ही बूंद आपके फोन को डैमेज कर सकती है। यही नहीं कई बार हम घर के कामों में इतने व्यस्त हो जाते हैं कि गीले हाथों से ही फोन का इस्तेमाल करने लगते हैं। ये आदतें आपके फोन को खराब कर सकती हैं। पानी की एक भी बूंद स्मार्टफोन के अंदर गई तो यह काम करना बंद कर सकता है। इसलिए बारिश के मौसम में जब भी बाहर जाएं अपने स्मार्टफोन को सावधानी से रखें।

इन बातों का रखें ध्यान:

# जब भी आप बारिश में बहार जाये तो तुरंत अपने फोन को स्विच ऑफ कर दें। दरअसल फोन के ऑन होने पर ही पानी सर्किट्स को नुकसान पहुंचाएगा, जिससे यह तुरंत खराब हो सकता है। 

# अगर आपका स्मार्टफोन हल्का सा भी गीला हो गया है तो उसे तुरंत किसी साफ और सूखे कपड़े से पोंछ दें। इसके बाद बैटरी या फिर सिम कार्ड को निकालकर उसे टिश्यू पेपर से साफ करें।

# बारिश के अलावा जब घर पर काम करते वक्त स्मार्टफोन पानी में चला जाए तो उसे निकालकर हेयर ड्रायर से सुखाने की गलती ना करें। इसे सुखाने के लिए नेचुरल तरीका चुनें।

# अगर आपका स्मार्टफोन भीग गया है तो उसे तुरंत चार्जिंग पर ना लगाएं। ऐसा करने से शॉर्ट सर्किट हो सकता है जिससे फोन पूरी तरह से खराब हो जाएगा।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: