इस साल भाई को राशि के शुभ रंग के अनुसार बांधे राखी, चमक उठेगी भाई की किस्मत - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इस साल भाई को राशि के शुभ रंग के अनुसार बांधे राखी, चमक उठेगी भाई की किस्मत


<-- ADVERTISEMENT -->



 
ज्योतिषशास्त्र के अनुसार रक्षाबंधन का विशेष महत्व माना गया है। इस दिन बाजार में तरह-तरह की रंग-बिरंगी राखियां मिलती हैं। यदि बहनें राशि के अनुसार अपने भाई को राखी बांधती हैं तो इससे भाई के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, कुंडली में मौजूद ग्रह मजबूत होते हैं और इन सब से भाई के जीवन में सुख-समृध्दि आती है। इसलिए आप अपने भाई को उसकी राशि के अनुसार विशेष रंग की ही राखी बांधे और यदि उस रंग की राखी नहीं मिल रही है तो कम से कम राखी का धागा ही उस रंग का लें जो उसकी राशि से संबंधित है। चलिए अब राशि के अनुसार राखी के बारे में जानते हैं...

मेष राशि के लिए राखी
यदि आपके भाई की राशि मेष है तो इस रक्षाबंधन पर आप अपने भाई के हाथों में लाल रंग की राखी बांधे। ऐसा करने से उसके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और उसका जीवन सुख-समृध्दि से भर उठेगा।

वृष राशि के लिए राखी
वृष राशि वालों के जीवन में शांति की ज्यादा अवश्यकता नजर आ रही है इसलिए ज्योतिष की दृष्टि से आप अपने भाई के हाथों में सफेद रंग की राखी बांधे। इसके साथ-साथ आप उन्हें दूध से बनी मिठाई भी खिलाएं।


मिथुन राशि के लिए राखी
अगर आपके भाई की राशि मिथुन है तो आप उसके लिए हरे रंग की ही राखी का चुनाव करें। रक्षाबंधन के दिन हरे रंग की राखी बांधने से भाई के जीवन में संकटों का विनाश होगा।

कर्क राशि के लिए राखी
कर्क राशि के जातकों को पीले या फिर सफेद रंग की राखी बांधना शुभ माना गया है। इस रंग की राखी बांधने से उनके जीवन में सुख-शांति का वास होगा।

सिंह राशि के लिए राखी
अगर आपके भाई की राशि सिंह है तो आप उसके लिए लाल या फिर पीले रंग की राखी का चुनाव करें। क्योंकि लाल या पीले रंग की राखी बांधने से उसके जीवन में चल रही समस्या का अंत होगा और नए अवसर प्राप्त होंगे।


कन्या राशि वालों के लिए राखी
कन्या राशि से संबंधित भाई के लिए नारंगी रंग की राखी सर्वश्रेष्ठ रहेगी। इस रंग की राखी बांधने से भाई के जीवन में साहस और उत्साह का संचार होगा।

तुला राशि के लिए राखी
अगर आपके भाई की राशि तुला है तो आप अपने भाई के लिए सफेद रंग की राखी का ही चुनाव करें। इसके अलावा आप अपने भाई को दूध से बनी सफेद मिठाई ही खिलाएं। ये उसके लिए शुभ होगा।


वृश्चिक राशि वालों के लिए राखी
इस राशि के जातकों को उनकी बहनें गुलाबी या फिर लाल रंग की राखी बाधें तो यह उनके लिए काफी शुभकारी साबित होगा।

धनु राशि वालों के लिए राखी
इस राशि के जातकों को बहनें सुनहरे रंग या फिर पीले रंग की राखी बांधें साथ ही पीले रंग की ही मिठाई भी खिलाएं। ऐसा करने से भाई के जीवन में धन-संपत्ति बढ़ेगी।

मकर राशि वालों के लिए राखी
बहनें अपने इस राशि वाले भाई के हाथों में नीले रंग की रखी बांधे। ऐसा करने से भाई के जीवन से सारी बांधाओं का नाश होगा।


कुंभ राशि वालों के लिए राखी
अगर आपके भाई की राशि भी कुंभ है तो आप अपने भाई के लिए नीले रंग की ही राखी खरीदें। इस रंग की राखी बांधने से आपके भाई के जीवन में शुभ घड़ी का संचार होगा।

मीन राशि वालों के लिए राखी
मीन राशि वाले भाईयों के लिए पीले या सुनहरें रंग की राखी बांधना बेहद ही शुभ माना गया है। अगर बहनें इस रंग की राखी अपने भाई को बांधती हैं तो ऐसा करने से उसके जीवन में शांति का वास होगा साथ ही माता लक्ष्मी की कृपा भी होगी।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: